Move to Jagran APP

बाजार में अफगानी का वर्चस्व, अपने प्याज के दाम सुन निकल रहे आंसू Panipat News

Onion price in Panipat बाजार में अब अफगानी प्याज आ चुका है। ये प्याज करीब 80 रुपये किलो तक बिक रहा है। वहीं नासिक का प्याज अभी भी सौ पार है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 11:39 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 11:44 AM (IST)
बाजार में अफगानी का वर्चस्व, अपने प्याज के दाम सुन निकल रहे आंसू Panipat News
बाजार में अफगानी का वर्चस्व, अपने प्याज के दाम सुन निकल रहे आंसू Panipat News

पानीपत, जेएनएन। Onion price in Panipat प्याज के दाम कम होने का नाम नहीं ले रहा है। दूसरे राज्यों से आने वाले प्याज का दाम फिलहाल सौ पार है। वहीं अफगानी प्याज आने से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। अफगानिस्तान का प्याज करीब 80 रुपये प्रति किलो है। पिछले दिनों प्याज की कीमत 120 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई थी। 

loksabha election banner

दो महीने से प्याज के भाव आसमान छू रहे हैं। भाव कम करने का सरकारी इंतजाम फेल कर गया है। सनौली रोड स्थित सब्जी मंडी में अफगानी प्याज की आवक हुई। साइज बड़ा होने से होटल व ढाबों वाले इसे खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। सामान्य प्याज से चार गुना ज्यादा बड़ा है। 

इसके भी खरीदार

मंडी में प्याज विक्रेता पप्पू ने बताया कि दो-तीन दिन से नासिक से प्याज आया है। कुछ ही व्यापारी इसे खरीद रहे हैं। भाव अधिक होने से आमजन बहुत कम मात्रा में प्याज खरीद रहा है। 

अफगानिस्तान से आया खराब प्याज

व्यापारी पप्पू ने बताया कि कुछ दिन पहले अफगानिस्तान से भी इसी साइज के प्याज की आवक हुई थी। जल्द खराब होने से उस प्याज की डिमांड नहीं है। किसी भी व्यापारी ने दोबारा अफगानिस्तान वाली नहीं मंगाई। नासिक की प्याज की खासियत है कि अधिक दिनों तक खराब नहीं होती है। तुर्की से भी प्याज की आवक सब्जी मंडी में हुई है। 

जल्द डिपो में मिलेगा 31 रुपये में 

प्याज की बढ़ते दाम को देखते हुए सरकार राशन डिपो पर 31 रुपये प्रति किलो से बेचेगी। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने ढाई हजार क्विंटल प्याज की डिमांड भेजी है। अधिकारियों ने बताया कि तीन से चार दिन में प्याज का स्टॉक भी आ जाएगा। 

टीम ने स्टॉक की जांच की

सरकार की तरफ से खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने जांच अभियान जारी रखा। विभाग की टीम ने बाबरपुर, मतलौडा, बापौली की मंडियों में स्टॉक की जांच की। 

  • ये भी जानें
  • जिले मं 783 डिपो
  • डेढ़ लाख से ज्यादा कार्ड धारक
  • ढाई सौ क्विंटल प्याज की डिमांड भेजी गई

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.