Move to Jagran APP

नामांकन में झांबा की सरपंच अंजू ने दिखाई थी अधिक उम्र, पुलिस ने रिपोर्ट सौंपी

झांबा की सरपंच अंजू ने वर्ष-2016 में हुए चुनाव के नामांकन के दौरान जमा कराए प्रमाणपत्र में अधिक उम्र दिखाई थी। सनौली पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में यह बात दर्शाई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 08:36 AM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 08:36 AM (IST)
नामांकन में झांबा की सरपंच अंजू ने दिखाई थी अधिक उम्र, पुलिस ने रिपोर्ट सौंपी
नामांकन में झांबा की सरपंच अंजू ने दिखाई थी अधिक उम्र, पुलिस ने रिपोर्ट सौंपी

जागरण संवाददाता, पानीपत : झांबा की सरपंच अंजू ने वर्ष-2016 में हुए चुनाव के नामांकन के दौरान जमा कराए प्रमाणपत्र में अधिक उम्र दिखाई थी। सनौली पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में यह बात दर्शाई है।

loksabha election banner

गांव के हरिओम पुत्र ओमप्रकाश ने 19 नवंबर 2018 को डीसी को शिकायत दी थी। आरोप लगाया कि ग्राम पंचायत झांबा का चुनाव 24 जनवरी 2016 को हुआ था। सरपंच का चुनाव लड़ने के लिए 21 वर्ष उम्र होनी चाहिए। सरपंच ने आदर्श मांटेसरी स्कूल बागपत और उच्च प्राथमिक विद्यालय बसौद में कक्षा एक से आठ तक की शिक्षा ग्रहण की थी। स्कूल से जारी प्रमाणपत्र में दर्ज जन्म तिथि 20-10-1997 को 20-10-1990 कर नगर पालिका परिषद बागपत से आयु प्रमाणपत्र बनवाया गया था।

जिला प्रशासन ने सनौली थाना पुलिस को जांच सौंपी थी। पुलिस ने जांच रिपोर्ट में जन्मतिथि में छेड़छाड़ का जिक्र करते हुए बीडीपीओ कार्यालय को सौंप दी है। वर्जन :

शिकायतकर्ता के साथ हमारा झगड़ा चल रहा है, इसलिए वह बार-बार शिकायत कर रहा है। कोर्ट में भी मामला विचाराधीन है, जो भी निर्णय होगा, मंजूर करेंगे।

वीरभान, ससुर, सरपंच मंजू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.