Move to Jagran APP

पंचायत होते ही पुलिस ने हत्या आरोपित उद्यमी की पत्नी ममता वढेरा को किया गिरफ्तार

मॉडल टाउन में उद्यमी योगेश वढेरा की कोठी में कामवाली पूजा की हत्या के आरोपितों को 48 घंटे में गिरफ्तार करने का एसपी का दावा पूरा नहीं हो पाया। पुलिस की छिछालेदारी हुई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 May 2019 10:15 AM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 10:15 AM (IST)
पंचायत होते ही पुलिस ने हत्या आरोपित उद्यमी की पत्नी ममता वढेरा को किया गिरफ्तार
पंचायत होते ही पुलिस ने हत्या आरोपित उद्यमी की पत्नी ममता वढेरा को किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पानीपत : मॉडल टाउन में उद्यमी योगेश वढेरा की कोठी में कामवाली पूजा की हत्या के आरोपितों को 48 घंटे में गिरफ्तार करने का एसपी का दावा पूरा नहीं हो पाया। पुलिस की छिछालेदारी हुई। पुलिस की लापरवाही से खफा परिजनों और सात संगठनों की ईदगाह कॉलोनी में पीड़िता के घर रविवार शाम को एक घंटा पंचायत हुई। उन्होंने सोमवार को एसपी कार्यालय का घेराव करने की चेतावनी दी। इसके तुरंत बाद मॉडल टाउन थाना पुलिस ने हत्या आरोपित ममता वढेरा (47) की ओल्ड इंडस्ट्रीयल एरिया से गिरफ्तारी दिखा दी। आरोपित का सामान्य अस्पताल में मेडिकल भी करा दिया है। सोमवार को आरोपित ममता वढेरा को पुलिस अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी। ममता की हत्या की वारदात के आठ और नामजद होने के छह दिन बाद ममता की गिरफ्तारी हुई है। ममता वढेरा गृहिणी हैं और तीन बेटियों की मां हैं। पुलिस आरोपित योगेश वढेरा और अन्य की तलाशी में जुटी है।

loksabha election banner

संघर्ष समिति एसपी से मिलेगी, फिर कार्यालय का घेराव करेंगे

पूजा के पिता अंगद परिवार सहित ईदगाह कॉलोनी में रहते हैं। रविवार शाम को पांच बजे पंचायत हुई। इसकी अध्यक्षता जन कल्याण सोसाइटी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार सतपाल सिंह चौहान ने की। एक घंटे के विचार-विमर्श के बाद सतपाल चौहान ने बताया कि सोमवार को 16 सदस्यीय पूजा हत्याकांड न्याय संघर्ष समिति एसपी से मुलाकात करेगी। हत्या आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करेगी। ऐसा नहीं हुआ तो एपसी कार्यालय का घेराव कर धरना दिया जाएगा। इसकी शिकायत राज्यपाल, मुख्यमंत्री, डीजीपी, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग और एससीएसटी आयोग को भेजी जाएगी।

इस मौके पर पूजा के पिता अंगद, मां सुनीता, सीटू के जिला अध्यक्ष सुनीत दत्त, राष्ट्रीय मूल निवासी संघ के प्रधान सागर मुमबक, अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की सचिव पायल, राष्ट्रीय दलित न्याय आंदोलन के प्रदेश सचिव राजेश कुमार, हिदू मजदूर सभा के प्रधान अशोक पंवार, सुरेंद्र नरवाल और जयभगवान मौजूद रहे।

समिति की ये हैं मांगें

-मृतका की मां संगीता के साथ अभद्र व्यवहार करने के आरोपित मॉडल टाउन चौकी प्रभारी किरण और एएसआइ बलकार सिंह के खिलाफ एससीएसटी एक्ट की धारा 4 के तहत मामला दर्ज किया जाए।

-हत्या आरोपितों को भगाने के आरोपित डीएसपी व थाना मॉडल टाउन प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

-पूजा की हत्या के बाद सुबूतों को खुर्द-बुर्द करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

हत्या आरोपितों को पांच टीमें कर रही थी तलाश, आरोपी मॉडल टाउन में घूम रही थी

पुलिस दावा करती रही है कि पूजा की हत्या के आरोपित योगेश वढेरा, पत्नी ममता वढेरा और दो बेटियों की तलाश में पुलिस की पांच टीमें हरियाणा के विभिन्न जिलों, राजस्थान और दिल्ली में तलाश कर रही है। रिश्तेदारों पर दबाव बनाया जा रहा है। वहीं आरोपित ममता मॉडल टाउन में घूम रही थीं। पुलिस ने उन्हें फिल्मी अंदाज में ओल्ड इंडस्ट्रीयल एरिया से काबू कर लिया। वहीं चर्चा रही कि आरोपित ममता ने पुलिस को सरेंडर किया है। पुलिस हेरोइन तस्कर व अन्य आपराधिक मामलों में आरोपितों महिलाओं की तस्वीर मीडिया को बुलाकर मुहैया करा देती है। कब क्या-क्या हुआ

-12 मई को शाम को पूजा का संदिग्ध हालात में उद्यमी योगेश वढेरा की कोठी में शव मिला। वढेरा ने दावा किया कि पूजा ने फंदा लगाया है। जबकि मौत से पहले पूजा ने कॉल कर पिता को बचा लेने की गुहार लगाई थी।

-13 मई को पूजा की सौतेली मां संगीता व पिता अंगद ने योगेश वढेरा, पत्नी ममता वढेरा और परिजनों पर पूजा की हत्या का आरोप लगाया।

-14 मई को डॉ. नारायण डबास और प्रीती भाटिया के बोर्ड ने पूजा के शव का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक पूजा की हत्या गला दबाकर की गई। फिर शव को टांगने का प्रयास किया। परिजनों हंगामा कर आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की। शव लेने से इन्कार कर दिया।

-पुलिस ने आरोपित ममता वढेरा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया।

-15 मई को परिजनों और संगठनों ने सामान्य अस्पताल में पुलिस के खिलाफ विरोध जताकर आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की। योगेश वढेरा, दो बेटियों और भाई दीपक के खिलाफ हत्या, एससीएसटी एक्ट और धारा 201 के तहत मामला दर्ज करने की मांग की। पूजा का शव नहीं उठाया।

-16 मई को परिजनों ने संगठनों के साथ मिलकर लघु सचिवालय के सामने फ्लाईओवर के नीचे धरना दिया। आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस व परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार के खिलाफ नारेबाजी की। एसपी सुमित कुमार ने 48 घंटे में आरोपितों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। तभी परिजनों ने पूजा के शव को सामान्य अस्पताल के शवगृह से लिया और संस्कार किया।

-18 मई तक हत्या आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई। पुलिस ने आरोपितों की तलाश में छापामारी का दावा किया। बेटी के हत्या आरोपितों को मिले सजा

पीड़ित अंगद का कहना है कि उसकी बेटी पूजा की बेरहमी से हत्या की है। हत्या आरोपित रसूखदार हैं इसलिए पुलिस आरोपितों के साथ खड़ी है। हत्या आरोपितों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए ताकि भविष्य में किसी गरीब युवती के साथ ऐसी घटना न घटे। वर्जन :

पूजा हत्याकांड में आरोपित मॉडल टाउन निवासी ममता वढेरा को रविवार शाम को ओल्ड इंडस्ट्रीयल एरिया से गिरफ्तार किया गया है। ममता को सोमवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। इस दौरान उनसे हत्या की वजह और फरार आरोपितों के ठिकानों का पता लगाया जाएगा।

सुमित कुमार, एसपी पानीपत

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.