Move to Jagran APP

ऊंची आवाज में बोलकर ठगी, वीडियो देखकर अकड़ भागी

छह किमी दूर 40 रुपये का सर्फ लेने आया व्यक्ति रुपये दिए नहीं उल्टा ले गया 1960 वीडियो वायरल। जब वीडियो वायरल हुआ तो रुपये लौटाया।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Sun, 19 May 2019 02:22 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 09:02 AM (IST)
ऊंची आवाज में बोलकर ठगी, वीडियो देखकर अकड़ भागी
ऊंची आवाज में बोलकर ठगी, वीडियो देखकर अकड़ भागी

पानीपत/यमुनानगर, जेएनएन। ठगी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। घर से करीब छह किमी दूर एक व्यक्ति किरयाणा स्टोर में वाशिंग पावडर लेने के लिए पहुंचा। उसे वाशिंग पावडर के 40 रुपये देने थे। उसने रुपये देने के बजाय दुकानदार से 1960 रुपये ले लिए। जब सीसीटीवी में देखा गया तो ठगी का पता चला। सोशल मीडिया में वीडियो वायरल किया तो उसने माफी मांगते हुए रुपये वापस किए।

loksabha election banner

यमुनानगर के भाटिया नगर का व्यक्ति ठगी की नीयत से बूडिय़ा चौक स्थित खुराना करियाना स्टोर पर पहुंचा। उसने दुकानदार से 40 रुपये का सर्फ मांगा। उसने अपनी जेब से दो हजार का नोट निकाला। चंद सेकेंड नोट को हवा में लहराने के बाद नोट को मोड़कर जेब में डाल लिया। जब दुकानदार से पैसे मांगे तो ग्राहक बनकर आए ठग ने उल्टे अपने बकाया 1960 रुपये मांगे।

दुकानदार पर लगाया आरोप
दुकानदार ने ये कहते हुए पैसे देने से इंकार कर दिया कि उसने अभी तक पैसे नहीं दिए। यह सुनकर आरोपित तैश में आ गया और ऊंचे सुर में बातचीत करने लगा। इस दौरान आसपास में दुकानदार भी मौके पर जमा हो गए। बाजार में इज्जत खराब न हो इसलिए दुकानदार ने उसको 1960 रुपये थमा दिए। बाद में जब बेटा पंकज दुकान पर आया तो उसको पूरा वाकया बताया। 

सीसीटीवी में कैद हो गई हरकत 
पंकज ने बताया कि दुकान में सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाया हुआ है। उन्होंने पूरी वीडियो चेक की। वीडियो देखकर पता चला कि आरोपित ने केवल जेब से पैसे निकाले थे। उसके बाद तुंरत पैसे अपनी जेब में अंदर कर लिए। आरोपित की पहचान के लिए वीडियो फेसबुक पर शेयर कर दी। 

आरोपित का चल गया पता
आरोपित की पहचान यमुनानगर के भाटिया नगर के रहने वाले के तौर पर हुई। उसको घर तलाशते हुए पंकज अपने साथियों के साथ उसके घर पर गया और इस बारे में बात की। पहले को उनकी बात को किसी ने नहीं सुना, जब पुलिस में जाने की बात कही तो वीडियो दिखाने की बात कहने लगे। वीडियो देखने के बाद आरोपित के परिजनों ने दो हजार रुपये लौटा दिए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.