Move to Jagran APP

डीसी के हस्तक्षेप पर जागा नगर निगम, अवैध निर्माण करने वालों को नोटिस

जीटी रोड पर होटल वेस्ट में बिना नक्शे के कमर्शियल भवन बनाने वाले तीन लोगों के खिलाफ नगर निगम ने नोटिस जारी किए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 May 2019 10:25 AM (IST)Updated: Thu, 16 May 2019 10:25 AM (IST)
डीसी के हस्तक्षेप पर जागा नगर निगम, अवैध निर्माण करने वालों को नोटिस
डीसी के हस्तक्षेप पर जागा नगर निगम, अवैध निर्माण करने वालों को नोटिस

जागरण संवाददाता, पानीपत : जीटी रोड पर होटल वेस्ट में बिना नक्शे के कमर्शियल भवन बनाने वाले तीन लोगों के खिलाफ नगर निगम ने नोटिस जारी किए हैं। साथ ही आयुक्त ने थाना प्रबंधक पानीपत शहरी को मुकदमा दर्ज करने के लिए पत्र लिखा है। इस मामले में जन आवाज सोसाइटी ने 13 मई को अधीक्षक अभियंता नगर निगम को ज्ञापन देकर नगर निगम अधिकारियों व अवैध शोरूम बनाने वाले भवन मालिकों के साथ मिलीभगत के आरोप लगाए थे।

loksabha election banner

तीन को कारण बताओ नोटिस

बिना नक्शा भवन निर्माण करवाने वाले अशोक गोयल, यशपाल मलिक, और महावीर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। थाना प्रबंधक शहरी को इस मामले में भवन कार्य रोकने और मामला दर्ज करने की तहरीर भी दी गई है।

कुंभकर्णी नींद से जागा निगम

जन सोसाइटी के प्रधान पूर्व जिला पार्षद जोगेंद्र स्वामी ने कहा कि मामले को डीसी के संज्ञान में लाने के बाद उनके आदेश पर नगर निगम कुंभकर्णी नींद से जागा है। इस जगह के नक्शे पहले भी नगर निगम द्वारा खारिज किए जा चुके हैं। भू मालिक द्वारा सभी नियमों को ताक पर रखकर इस जगह की रजिस्ट्री करवाई गई। बाद में उसके टुकड़े कर अन्य लोगों को रजिस्ट्री करवा दी गई। नियम के अनुसार नगर निगम 1198 गज से ऊपर जमीन के नक्शे स्वीकृत नहीं कर सकता। यह जगह 9000 गज से अधिक है। इस जगह पर मार्केट बनाने से पहले भी सरकार से मंजूरी लेना जरूरी है। बिना सीएलयू के यहां शोरूम नहीं बनाए जा सकते।

15-20 शोरूम बनाने का प्रयास फिर तीन को नोटिस क्यों

शिकायतकर्ता ने सवाल उठाया है कि यहां 15-20 शोरूम बनाने का प्रयास किया जा रहा है। तीन के खिलाफ नोटिस भेजकर मामला निपटाने का प्रयास तो नहीं? अधिकारियों की मिलीभगत से शहर में अन्य स्थानों पर भी बिना नक्शा पास करवाए धड़ल्ले से अवैध निर्माण चल रहे हैं।

------------

नगर निगम आयुक्त वीना हुड्डा के अनुसार मामले में तीन लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जवाब आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.