Move to Jagran APP

अंगुली पर वोट का निशान दिखा कर डीजल पेट्रोल पर पाएं छूट

मतदाता को पेट्रोल और डीजल पर 50 पैसे प्रति लीटर की छूट देने का फैसला लिया है। इसके लिए मतदान करने वाले को अपनी अंगूली पर निशान दिखाना। यह व्यक्तिगत गाड़ी और दोपहिया वाहनों पर ही लागू होगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 10:20 AM (IST)Updated: Sat, 11 May 2019 06:29 AM (IST)
अंगुली पर वोट का निशान दिखा कर डीजल पेट्रोल पर पाएं छूट
अंगुली पर वोट का निशान दिखा कर डीजल पेट्रोल पर पाएं छूट

जागरण संवाददाता, पानीपत : लोकसभा चुनाव में मतदान करने वालों को होटल व रेस्तरां के साथ अब पेट्रोल और डीजल पर भी छूट मिलेगी। पानीपत रिफाइनरी इसके लिए आगे आई है। मतदाता को पेट्रोल और डीजल पर 50 पैसे प्रति लीटर की छूट देने का फैसला लिया है। इसके लिए मतदान करने वाले को अपनी अंगूली पर निशान दिखाना। यह व्यक्तिगत गाड़ी और दोपहिया वाहनों पर ही लागू होगा।

loksabha election banner

एडीसी एवं पानीपत शहरी विधानसभा क्षेत्र की सहायक रिर्टिनंग अधिकारी प्रीति ने इंडियन ऑयल की पानीपत रिफाइनरी के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने इसके बाद बताया कि रिफाइनरी की ओर से मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए नई पहल की है। 12 मई को मतदान के दिन कोई भी मतदाता मतदान करने के बाद अपनी अंगुली पर लगी स्याही दिखाने के बाद अपने व्यक्तिगत वाहनों कार, मोटरसाईकिल, स्कूटर, जीप में तेल डलवाने के लिए इस छूट का लाभ ले सकता है। यह छूट व्यवसायिक वाहनों पर नहीं होगी। इसके साथ ड्रम आदि में भी पेट्रोल या डीजल भरवाने पर लाभ नहीं ले सकता है। उन्होंने मतदाताओं से मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की। विदित है कि प्रशासन ने शहर के कई होटल और रेस्तरां संचालकों के साथ भी बैठक की है। उन्होंने खाने-पीने पर 15 प्रतिशत की छूट दी है। शहरी विस क्षेत्र के 17 नए युवा मतदाताओं को मतदान करने पर फ्री फिल्म दिखाने का फैसला लिया है।

------------------------------- चुनाव संबंधी जानकारी टोल फ्री नंबर 1950 पर मिलेगी

जासं, पानीपत : डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुमेधा कटारिया ने कहा कि कोई भी व्यक्ति मतदान या चुनाव से संबंधी किसी भी तरह की जानकारी टोल फ्री नंबर 1950 पर फोन कर प्राप्त कर सकता है। इसके साथ-साथ किसी भी तरह की शिकायत सीविजल एप पर भी दी सकती है, जहां 100 घंटे के अंदर उसका निवारण किया जाएगा। इस पर आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत भी दी जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.