Move to Jagran APP

नौकरी के नाम पर झज्जर के युवक से 17.50 लाख की ठगी, 3 महिलाओं सहित 2 युवक झांसे में फंसे

अंबाला में ऑनलाइन नौकरी के लालच में आकर 17 लाख 50 हजार रुपये गवां दिए। युवक के पास नौकरी के लिए कॉल आया। इसमें नौकरी लगवाने की बात कही गई। इसके बाद एक खाता देकर उसमें कुछ रुपये डालने को कहा गया। इस तरह से ठगी हुई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 31 Jul 2021 03:12 PM (IST)Updated: Sat, 31 Jul 2021 03:12 PM (IST)
नौकरी के नाम पर झज्जर के युवक से 17.50 लाख की ठगी, 3 महिलाओं सहित 2 युवक झांसे में फंसे
नौकरी के नाम पर युवक से ठगी।

अंबाला, जागरण संवाददाता। झज्जर के गांव खेड़का गुज्जर के रहने वाले युवक गोविंदा से आनलाइन 17.50 लाख रुपये की ठगी हो गई। यह ठगी नौकरी दिलाने के नाम पर हुई है। कंपनी की मैनेजर बनकर एक महिला गगनदीप कौर के अलावा रशिता, मन्नु कौर, अंश कुमार, गुरपीत, सुख्धर्मा ने युवक से फोन पर संपर्क किया। इसके बाद रकम ले ली।

loksabha election banner

पूरी रकम देने के बाद युवक का जब काम नहीं हुआ तो वह अंबाला आया। लेकिन यहां आकर पता चला इस तरह की कोई कंपनी ही नहीं। तब उसे पता चला उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। परेशान होने के बाद युवक गोविंदा ने शहर कोतवाली थाना पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर तफ़्तीश शुरू कर दी है।

इस तरह से हुई ठगी

गोविंदा के मुताबिक वह झज्जर की एक गऊशाला में क्लर्क है। इस दौरान उसे एक अच्छी नौकरी भी तलाश थी। उसने इंटरनेट पर जॉब वेबसाइट पर आवेदन किया। तब उसके पास बजाज कैपिटल कंपनी की मैनेजर गगनदीप कौर ने उससे कॉल कर बातचीत की। तब महिला ने बताया वह उसे अच्छी जगह पर नौकरी लगवा सकते हैं और अच्छा पैकेज भी दिलवा देंगे। इस तरह वह उनकी बातों में आ गया।

तब कंपनी के वर्करों ने उसे एक खाता नंबर दिया। जिसमें उसे पैसे डालने की बात कही। इसके बाद उसने कंपनी के खाता में थोड़े-थोड़े पैसे डालने शुरू किए जोकि करीब 17.50 लाख रुपये डाल चुका था। इतने पैसे डालने के बाद भी उसकी नौकरी नहीं लगी तो वह कंपनी की मैनेजर से मिलने के लिए अंबाला शहर पहुंचा। लेकिन यहां कंपनी का पता काफी लोगों को दिखाया मगर नहीं मिला। उसने कंपनी के वर्करों से फोन किया तो संपर्क नहीं हो पाया। गोविंदा का आरोप कंपनी को साढ़े 17 लाख लाख रुपये देने के बाद भी आरोपित और पैसे की डिमांड करने की धमकी देने लगे। इसके बाद वह समझ गया उसके साथ ठगी हो हो गई।

झज्जर के युवक की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। जांच करने पर युवक के साथ फ्राड सामने आया है। केस दर्ज किया जा चुका है आरोपितों की तलाश चल रही है।

-नवतेज सिंह, जांच अधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.