Move to Jagran APP

निजामुद्दीन तब्लीगी मरकज के बाद Ambala में हड़कंप, 18 और लोग आए सामने

निजामुद्दीन तब्लीगी मरकज के बाद अंबाला में हड़कंप मच गया है। पुलिस और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम ने जमात से लौटे 11 लोगों को तलाशा गया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 01:06 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 01:07 PM (IST)
निजामुद्दीन तब्लीगी मरकज के बाद Ambala में हड़कंप, 18 और लोग आए सामने
निजामुद्दीन तब्लीगी मरकज के बाद Ambala में हड़कंप, 18 और लोग आए सामने

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। निजामुद्दीन में कोरोना कांड के बाद जहां अंबाला में हड़कंप है, वहीं बुधवार को भी ग्रामीण हलकों में मस्जिदों में व घरों में ठहरे 18 लोग और सामने आए हैं। विभिन्न गांवों में इनकी मौजूदगी मिली, है, जिसकी रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। इसी को लेकर प्रशासन ने इनकी सूची तैयार की है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन सभी से बातचीत की।

loksabha election banner

विभाग की मानें, तो फिलहाल इन में कोरोना को लेकर कोई लक्षण नहीं हैं। इन सभी को क्वारंटीन के आदेश दिए गए हैं, जबकि विभाग इन पर नजर रखे। दूसरी ओर अंबाला छावनी की जिन मस्जिदों पर मंगलवार को छापामारी की गई थी, वहां पर पुलिस का पहरा दिखाई दिया। इन मस्जिदों के बाहर पोस्टर लगाए गए हैं। जिन चार लोगों को कोरोना संदिग्ध मानकर छावनी नागरिक अस्पताल में दाखिल किया गया था, उनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। प्रशासन अब उन क्षेत्रों में भी नजर रखे हुए है, जहां पर समुदाय विशेष की आबादी है। 

बुधवार को गांव जलूबी में आई जमात की सूचना मिलते ही पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। यहां पर इन सभी से बातचीत की गई, जबकि इन सभी ने कहा कि वे निजामुद्दीन से होकर नहीं आए हैं, लेकिन फिर भी प्रशासन इस ङ्क्षबदु पर भी छानबीन कर रहा है। हालांकि इनकी ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में पूछताछ की, जिसमें पता चला कि वे आसपास के कई गांवों में घूमकर आए हैं।

Lockdown

गांव जलूबी में नौ लोग जमात के हैं, जो गुजरात से आई है। बातचीत में इन लोगों ने बताया कि यह फरवरी से विभिन्न गांवों में घूम रहे हैं। इसके तहत इन लोगों ने हमीदा यमुनानगर, जरोली शाहाबाद, कलसाना, नहर माजारा, संभालखी, कुरड़ी ठोल, ठोल, सौंटा, मेहलां, रोशनपुर, इस्माइलाबाद, झंजेड़ी, शाहाबाद, खरींडवा, जलूबी पहुंचे। इसके अलावा गांव तंदवाल, थंबड़, बराड़ा, हरियोली अधोया व कानड़ी में भी कुछ लोग मिले, जो अलग-अलग हिस्सों में घूमे। बुधवार को बराड़ा थाना प्रभारी सीएचसी इंचार्ज डा. बीरबल मौके पर पहुंचे। डा. बीरबल ने इन सभी को निर्देश दिए कि वे क्वारंटीन रहें और यदि कोरोना को लेकर कोई लक्षण सामने आते हैं, तो चैकअप अवश्य करवाएं।

उधर, अंबाला छावनी की जिन चार मस्जिदों पर मंगलवार को कार्रवाई हुई, वे सभी बुधवार को भी सुनसान दिखाई दी। इन सभी के बाहर क्वारंटीन के पोस्टर चस्पा किए हुए हैं। इन के बाहर पुलिस का पहरा लगा हुआ है, जबकि इन सभी को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने घरों से बाहर न आएं। प्रशासन का कहना है कि इन सभी पर नजर रखी जा रही है। हालांकि सर्राफा बाजार अंबाला छावनी की मस्जिद के बाहर लगा कवारंटीन का पोस्टर फटा हुआ मिला। दूसरी ओर जिन चार लोगों को मस्जिदों से छावनी के नागरिक अस्पताल में आइसोलेट किया गया था, उनकी रिपोर्ट अभी नहीं है। माना जा रहा है कि बृहस्पतिवार को यह रिपोर्ट आएगी, जिसके बाद ही स्थिति कुछ साफ हो सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.