जागरण संवाददाता, पानीपत : साधु का भेष धारण किए दो ठगों ने माडल टाउन में एक महिला को डराया कि उसका इकलौता बेटे पर प्रेत का साया है। एक सप्ताह में मर जाएगा। महिला से 1100 रुपये और आटा ले लिया। ठग और रुपये व आटा मांगने लगे तो महिला को शक हुआ और पति को काल कर दिया। पति ने आधा किलोमीटर दूर तक एक्टिवा से पीछा किया और एक ठग को पकड़ लिया। लोगों ने ठग की पिटाई की और पुलिस के हवाले कर दिया। एक ठग फरार हो गया।

घटना मंगलवार सुबह करीब 11 बजे की है। माडल टाउन के पंकज शर्मा ने बताया कि वह कंप्यूटर रिपेयरिग का काम करता है। वह किसी काम से संजय चौक की तरफ जा रहा था। घर पर उनकी पत्नी सीमा शर्मा, इकलौता बेटा 11 वर्षीय देवांश और 12 वर्षीय बेटी देविका थी। तभी साधु के भेष में दो बदमाश और उनके पत्नी से कहा कि आपके बेटे पर प्रेत का साया है। यह दो बार मरने से बचा है। इसकी जान की सलामती चाहती है तो 1100 रुपये व आटा दे दो। पत्नी ने पैसे व आटा दे दिया।

इसके बाद पत्नी को डराया कि बेटा एक सप्ताह में मर जाएगा। इसके लिए पांच हजार रुपये व पांच दिन का राशन (आटा) दो। पत्नी कमरे में गई और उसे काल कर घटना की जानकारी दी। पत्नी ने ठगों को बताया कि उनके पति आकर पैसे देंगे। इसके बाद दोनों ठग पैदल भाग लिए। पंकज घर पहुंचे और पड़ोसी के सीसीटीवी कैमरे की जांच की तो ठग रविद्रा अस्पताल की तरफ भागते दिखे।

पंकज ने एक्टिवा से पीछा कर एक ठग को पकड़ लिया और पुलिस कंट्रोल 112 पर काल कर दिया। पुलिस ठग को पकड़ लिया। मामले की जांच कर रहे एसआइ कन्हैया ने बताया कि कश्यप कालोनी का व्यक्ति व एक लड़का भिक्षा मांग रहे थे। पूछताछ के बाद व्यक्ति को छोड़ दिया गया है।

Edited By: Jagran