कैथल, जेएनएन। खेल विभाग की तरफ से 23 जून को अंतर्राष्‍ट्रीय ओलंपिक दिवस मनाया जाएगा। इस बारे में खेल मुख्यालय की तरफ से हरियाणा के सभी जिला खेल अधिकारियों को पत्र लिखा गया है। इसके अलावा खेल मुख्यालय कर तरफ से वन विभाग के उच्च अधिकारियों को भी पत्र लिखा गया है।

पत्र में लिखा है कि इस बार खेल विभाग ओलंपिक दिवस पौधारोपण अभियान के साथ मनाएगा। इसके लिए जिला के वन मंडल अधिकारी हर जिले में 500 पौधे उपलब्ध करवाएं। 23 जून को एक साथ हरियाणा के मिनी खेल स्टेडियम, इंडोर खेल स्टेडियम, राजीव गांधी खेल स्टेडिमयों में और उनके आसपास पौधे लगाए जाएंगे। दो दिन पहले ही खेल निदेशक पंकज नैन ने सभी जिला खेल अधिकारियों की आनलाइन मीटिंग ली थी। उस मीटिंग में पौधारोपण अभियान को लेकर विचार-विमर्श किया गया था। बता दें कि कोरोना काल में आक्सीजन के कारण हजारों लोगों ने अपनी जान गंवाई है। अगर अधिक से अधिक पौधे लगाए जाएंगे तो आक्सीजन की कमी नहीं होगी और वातावरण भी प्रदूषित नहीं होगा।

जिला स्तर पर होंगे कार्यक्रम

खेल विभाग की तरफ से जिला स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम की तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। कैथल जिले के सभी खेल स्टेडियमों में साफ-सफाई करवाई जा रही है। इसके अलावा आेलंपिक में देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों और उनके अभिभावकों को कार्यक्रम में बुलाया जाएगा। उन्हें खेल विभाग की तरफ से सम्मानित किया जाएगा। खास बात यह रहेगी कि ओलंपिक खिलाड़ियों के अभिभावकों के साथ खेल सेंटर के खिलाड़ी सेल्फी लेंगे ताकि वे भी खेलों के प्रति प्रेरित हो सकें।

जिला खेल अधिकारी सतविंद्र गिल ने बताया कि 23 जून को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस मनाया जाएगा। इसको लेकर खेल मुख्यालय की तरफ से पत्र भी मिला है। कार्यक्रम को लेकर सभी खेल स्टेडियमों में सफाई करवाई जा रही है। इस दिन जिले भर में करीब 500 पौधे लगाए जाएंगे।

Edited By: Anurag Shukla