मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, पंचकूला: आम आदमी पार्टी के बीच मचा घमासान शांत हो गया है। पार्टी के जिला पंचकूला और अंबाला लोकसभा के अध्यक्ष योगेश्वर शर्मा अब अपने पद पर बने रहेंगे। पार्टी के हरियाणा मामलों के प्रभारी एवं राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने योगेश्वर शर्मा को अपने पद पर बने रहने के लिए हरी झंडी दे दी है। योगेश्वर शर्मा को सुशील गुप्ता ने एक पत्र जारी कर पार्टी के लिए पहले की तरह काम करने और आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी करने के लिए कहा है। योगेश्वर शर्मा पिछले काफी समय से आम आदमी पार्टी को हरियाणा में मजबूत करने के लिए जुटे हुए थे, परंतु कुछ समय पहले हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिद से मनमुटाव के बाद योगेश्वर शर्मा को खुलकर खिलाफत करनी पड़ी थी।

एक प्रेस वार्ता में उन्होंने नवीन जयहिद पर कई आरोप भी लगाए थे। जयहिद से मनमुटाव के बाद भी योगेश्वर शर्मा पार्टी के कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए जुटे रहे। लगातार विभिन्न मुद्दों को उठाते रहे। इस बीच उन्हें पार्टी से निष्कासित करने की बात भी सामने आई, परंतु योगेश्वर शर्मा ने बकायदा एक बयान जारी कर कहा था कि जो लोग उन्हें निष्कासित करने की बात कर रहे हैं, उनके पास कोई अधिकार ही नहीं है कि मुझे पार्टी से निष्कासित कर सकें। जिस पर अब हरियाणा मामलों के प्रभारी सुशील गुप्ता ने मोहर लगा दी है।

योगेश्वर शर्मा ने सुशील गुप्ता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह पंचकूला और अंबाला में अपनी जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा के साथ निभाएंगे। गौरतलब है कि योगेश्वर शर्मा आम आदमी पार्टी मजबूत करने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे थे और अचानक उनके द्वारा बगावत से पार्टी में हड़कंप मच गया था। पार्टी बड़े नेता भी उनकी बगावत से काफी हैरान एवं तनाव में थे। पिछले दिनों जयहिद द्वारा विधानसभा स्तर पर योगेश्वर की गैरहाजिरी में एक कार्यकर्ता सम्मेलन किया गया था, परंतु कार्यकर्ताओं की भीड़ अधिक नहीं जुट पाई थी। पार्टी के दिग्गज चाहते थे कि योगेश्वर शर्मा आम आदमी पार्टी के साथ बने रहे, परंतु कुछ लोगों ने हाईकमान को गलत फीडबैक दी, जिसके चलते कुछ समय के लिए हाईकमान पूरे घटनाक्रम पर नजर रखे हुए थे। अब पार्टी हाईकमान की ओर से योगेश्वर शर्मा को पत्र जारी कर निरंतर पद पर रहते हुए काम करने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं। योगेश्वर शर्मा ने कहा कि वे लोग सुशील गुप्ता के मार्गदर्शन में पार्टी हित में काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि वह जल्दी ही पूरे लोकसभा हलके के पदाधिकारियों की एक बैठक कर पार्टी प्रचार के लिए ड्यूटियां लगाएंगे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप