जासं, पंचकूला : नगर निगम प्रशासन की ओर से 258 कर्मचारियों को नौकरी से निकले जाने के खिलाफ 10 फरवरी से चल रहा धरना मंगलवार को भी जारी रहा। कर्मचारियों की छंटनी के खिलाफ चल रहे धरने का समर्थन भी लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष लांबा, नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, पूर्व महासचिव जरनैल सिंह चिडालिया, प्रेस प्रवक्ता गुलशन भारद्वाज, मजदूर संगठन सीटू की जिला प्रधान रमा, जनवादी महिला समिति की वरिष्ठ नेता निर्मला, जिला सचिव विजय पाल व संगठन सचिव ने धरने पर पहुंच कर आंदोलन का समर्थन किया और आर्थिक संकट का बहाना बनाकर नौकरी से निकालने गए 258 को वापस ड्यूटी पर लेने की मांग की।

नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने धरने को संबोधित करते आरोप लगाया कि नगर निगम में आर्थिक संकट बकाया हाउस टैक्स व संपत्ति टैक्स वसूल न करने और निगम में भारी कुप्रबंधन के कारण है। राजनैतिक लोगों की मिलीभगत के कारण इनकी वसूली नही की जा रही है। निगम प्रशासन बकाया वसूली करके आर्थिक स्थिति ठीक करने की बजाय गरीब कर्मियों को नौकरी से निकलने का आसान तरीका अपना रहा है। इसको किसी भी सूरत में बर्दाश्त नही किया जा सकता। उन्होंने कहा कि 258 कर्मचारियों की छंटनी और सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ 26 फरवरी को प्रदेश के सभी शहरों व कस्बों मे झाड़ू प्रदर्शन किए जाएंगे और 12 मार्च को नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा का मास डेपूटेशन पंचकूला कूच करेगा। राजनैतिक लोगों, अधिकारियों व ठेकेदारों की मिलीभगत से निगम आर्थिक संकट मे है।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने कहा कि राजनैतिक लोगों, निगम अधिकारियों व ठेकेदार मिलकर निगम को आर्थिक संकट में पहुंचाने के जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि कर्मियों ने हमें बताया कि वह 3 से लेकर 6 साल से नगर निगम मे ठेकेदार के माध्यम से काम कर रहे हैं। लेकिन उनके पास न तो ईपीएफ की रसीद है और न ही ईएसआइ के कार्ड है। जबकि उनके वेतन से दोनों करीब 15 प्रतिशत की कटौती हर महीने की जा रही है। धरने में पंचकूला  इकाई के  चेयरमैन रोशन लाल, प्रधान जोगेंद्र, उप प्रधान भाग सिंह , सचिव दीपक, प्रेस सचिव आंनद, सोम पाल, अनूप शामिल है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस