जागरण संवाददाता, पंचकूला : जल शक्ति विभाग ने देश में जल बचाओ अभियान शुरू किया है, हमारी योजना 2024 तक नल से जल पूरे देश की जनता को उपलब्ध करवाएंगे और बारिश के पानी का बचाकर देश में पानी की कमी दूर करेंगे। यह बातें केंद्रीय जल शक्ति राज्यमंत्री रतनलाल कटारिया ने कहीं। उन्होंने कहा कि देश विश्व की 18 प्रतिशत आबादी का प्रतिनिधित्व करता है, लेकिन हमारे पास दुनिया का 4 प्रतिशत जल है। इसलिए पानी की मात्रा को बढ़ाने के लिए जल बचाओ अभियान चलाया जा रहा है।

कटारिया महाराजा अग्रसेन चैरिटेबल ट्रस्ट पंचकूला के पांचवें फाउंडेशन दिवस पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। पंचकूला के विधायक ज्ञान चंद गुप्ता एवं अंबाला के विधायक असीम गोयल विशेष अतिथि रहे। ट्रस्ट के प्रधान बालकृष्ण बंसल, जनरल सेक्रेटरी जगमोहन गर्ग व कैशियर अशोक जिदल ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। स्टेज सेक्रेटरी सज्जन जिदल ने कहा कि आज ट्रस्ट अपने पैरों पर खड़ा हो चुका है। हर जरूरतमंद के लिए टेस्ट के वाजिब दाम रखे गए हैं जो कि हर व्यक्ति की पहुंच में है। ट्रस्ट के प्रेस सचिव तरसेम गर्ग ने बताया कि ट्रस्ट की स्थापना 5 साल पहले हुई। प्रधान ने कहा कि यह ट्राईसिटी का सबसे बढ़ा डायग्नोस्टिक सेंटर होगा। जिससे लोगों को लाभ मिलेगा। विधायक ज्ञान चंद गुप्ता और असीम गोयल ने ट्रस्ट के मेंबरों को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

इस मौके पर प्रधान बालकृष्ण बंसल, महासचिव जगमोहन गर्ग, कैशियर अशोक जिदल, माते राम गोयल, अमित जिदल, सज्जन बंसल तरसेम गर्ग, सोमनाथ दीवान, लाजपत राय बंसल, राकेश अग्रवाल, शिव अग्रवाल, मोहनलाल अग्रवाल, नरेश अग्रवाल, मुकेश गर्ग, प्रेम चंद गर्ग मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप