जेएनएन, पंचकूला। डेरा सच्चा सौदा सिरसा की चेयरपर्सन विपासना इंसां पर हरियाणा पुलिस शिकंजा कसने जा रही है। डेरा प्रकरण की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) ने फैसला किया है कि यदि विपासना सोमवार को पूछताछ के लिए पंचकूला में पेश नहीं हुई तो उससे सिरसा में ही पूछताछ होगी। सूत्रों के अनुसार पुलिस विपासना को गिरफ्तार भी कर सकती है।

उधर, पुलिस का गुप्तसर विभाग विपासना की गतिविधियों पर नजर रखे हुए है। हनीप्रीत ने पुलिस को रिमांड के दौरान बताया था कि विपासना ने ही सारे सबूत मिटाये हैं। ऐसे में अब पुलिस की कोशिश है कि विपासना से हनीप्रीत के जवाबों को वैरीफाई किया जाए।

सिरसा में पहले भी हो चुकी है पूछताछ

एसआइटी ने इससे पहले 20 सितंबर को विपासना से करीब सवा तीन घंटे तक गहन पूछताछ की थी। डीएसपी कुलदीप बैनीवाल ने विपासना से सौ से ज्यादा सवाल पूछे थे, जिनमें से 50 सवाल तो हनीप्रीत से ही जुड़े थे। इसके बाद विपासना को पुलिस द्वारा चार बार नोटिस देकर पंचकूला पूछताछ के लिए बुलाया गया, जिसमें से तीन बार मेडिकल आ चुका है। डीजीपी डॉ. बीएस संधू का कहना है कि विपासना को नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। यदि वह इस बार पुलिस के सामने पेश नहीं हुई तो एसआइटी सिरसा जाकर पूछताछ करेगी।

इन सवालों के जबाव चाहिए

1. 25 अगस्त को राम रहीम के काफिले में इतनी गाडिय़ां क्यों आई?
2. पंचकूला कौन-कौन गए थे और कौन किस गाड़ी में था?
3. पंचकूला में हिंसा क्यों भड़काई?
4. डेरे में 9 अगस्त को इतने आदमी क्यों जमा हुए थे?
5. जब सिरसा व पंचकूला में हिंसा हुई तो हनीप्रीत से कब और क्या बात हुई?
6. हनीप्रीत को रोहतक से लेकर चले तो कहां पहुंचे?
7. हनीप्रीत जब रोहतक से सिरसा आ गई तो वहां से कहां गई?
8. सिरसा में किस के कहने पर दंगे भड़के?
9. आगजनी में कौन कौन लोग हैं?
10. डेरा से लखनऊ और अन्य अस्पतालों में 204 डेड बॉडी भेजी गई। जनवरी से लेकर अगस्त तक भेजी गई है, उससे डेरे को क्या फायदा था?
11. डेरे की संपत्ति के बारे मेें सवाल पूछे जाने हैं।

यह भी पढ़ेंः ईडी ने सिरसा डेरे में मारा छापा, गुरमीत की संपत्तियों की जांच शुरू




 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप