चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा के उद्योगों में यहां के युवाओं को 75 फीसद रोजगार देने के मुद्दे पर अभय सिंह चौटाला ने अपने भतीजे दुष्यंत चौटाला की घेराबंदी की है। इनेलो विधायक अभय सिंह ने भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के उन वादों को याद कराया, जो उन्होंने चुनाव से पहले भाजपा पर आरोप लगाते हुए हरियाणवी युवाओं से किए थे।

अभय चौटाला ने कहा, भाजपा पर आरोप लगाने वाले जजपा नेता अब सीबीआइ जांच कराएं

अभय चौटाला ने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार ने प्रदेश के युवाओं को सरकारी नौकरियों में 75 फीसद आरक्षण तथा हरियाणा में स्थापित औद्योगिक इकाइयों में इतनी ही नौकरियां देने का वादा अपने संकल्प पत्रों में किया है। इसके विपरीत भाजपा बाहरी लोगों को नौकरियों में प्राथमिकता दे रही है।

कहा- दुष्यंत चौटाला चुनाव से पहले भाजपा पर लगाते थे बाहरी लोगों को नौकरियां देने के आरोप

अभय चौटाला के अनुसार, उन्होंने इसके विरोध में मुख्यमंत्री को 2 अगस्त को पत्र लिखा था। बीके कुठियाला को हरियाणा उच्च शिक्षा काउंसिल का चेयरमैन बनाना पूरी तरह से गलत है। क्योंकि कुठियाला को मध्यप्रदेश की स्पेशल कोर्ट ने एंटी करप्शन एक्ट के तहत अदालत में पेश होने के लिए आदेश दे रखा है।

अभय चौटाला ने कहा कि चुनाव से पहले बहादुरगढ़ हलके के गांव कानोदा में जजपा नेता ने भाजपा सरकार को 'गेट-वे ऑफ बेरोजगारी' कहा था और सरकार ने 80 में से 78 नौकरियां बाहर के लोगों को दी हैं। जजपा नेता ने यह भी बयान दिया कि भाजपा राज में नौकरियों में व्याप्त भ्रष्टाचार है और बाहर के लोगों को नौकरियों में नियुक्त किया जा रहा है। 30 अगस्त को जजपा नेता ने आरोप लगाया था कि बिजली विभाग में 80 एसडीओ की भर्ती में केवल दो हरियाणा के हैैं।

यह भी पढ़ें: शर्मनाक: कर्ज न लौटाना पड़े, इसलिए पत्‍नी को पति ने कर दिया दोस्तों के हवाले

अभय चौटाला ने कहा कि जजपा नेताओं ने भाजपा सरकार पर जो आरोप लगाए थे, उन आरोपों की किसी निष्पक्ष एजेंसी से जांच कराई जाए। उन्होंने कहा कि कानून में संशोधन कर औद्योगिक इकाइयों में सभी तरह की नौकरियों में हरियाणा के युवाओं की 75 फीसद भागादारी सुनिश्चित की जानी चाहिए।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


 

यह भी पढ़ें: सहेली संग लिव इन में रह रही महिला कांस्‍टेबल को अन्‍य युवती से हुआ प्‍यार, थाने पहुंचा मामला

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस