लंदन [बिजेंद्र बंसल़]। कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए हटाए जाने संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के निर्णय की यूनाइटेड किंगडम (यूके) में भी सर्वत्र प्रशंसा हो रही है। लंदन में चल रहे तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव मे समापन समारोह में बतौर अतिथि आए हॉरो से संसद सदस्य बॉब ब्लैकमैन ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाने के निर्णय को कश्मीर के लोगों के विकास की नींव बताया।

बॉब ब्लैकमैन ने भारत माता की जय बोलते हुए कहा कि इस निर्णय के लिए मोदी सरकार को यूके की ओर से बधाई। साउथॉल से यूके के संसद सदस्य वीरेंद्र शर्मा ने कहा कि अब कश्मीर घाटी के उत्थान के लिए काम शुरू होगा। लंदन में विश्व हिंदू केंद्र मंदिर के अध्यक्ष अमरनाथ जोशी ने कहा कि कश्मीर न सिर्फ भारत का अभिन्न अंग है, बल्कि वहां के लोगों के समग्र विकास का रास्ता खुल गया है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कश्मीर घाटी के लोगों को अब सही मायनों में आजादी दी है। पूरा विश्व मोदी सरकार के निर्णय की प्रशंसा का रहा है। मोदी सरकार के कश्मीर पर निर्णय को सकारात्मक लेने पर हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने सभी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस तरह के अच्छे व देशहित में किए जा रहे कार्यों की प्रेरणा भगवत गीता से ही मिल रही है। 

इससे पूर्व लंदन के साउथॉल स्थित श्रीराम मंदिर में अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के अंतर्गत गीता सद्भाव यात्रा शुरू होने से पहले यज्ञ का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्वामी धर्मदेव जी महाराज, गीता मनीषी ज्ञानानंद महाराज, गुरू गुरुशरणानंद महाराज व बाबा भूपेंद्र सिंह भी मौजूद थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस