चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा रोडवेज की बसों में राजधानी चंडीगढ़ का सफर महंगा हो गया है। यात्रियों को अब चंडीगढ़ आने-जाने के लिए पांच-पांच रुपये ज्यादा देने पड़ेंगे। पंजाब और चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (सीटीयू) द्वारा बसों के किराये में 20 फीसद बढ़ोतरी के चलते हरियाणा के यात्रियों पर किराये में बढ़ोतरी की यह मार पड़ी है। छह महीने में दूसरी बार पांच रुपये की यह वृद्धि की गई है।

चंडीगढ़ और पंजाब क्षेत्र में किराया बढ़ोतरी की मार हरियाणा के यात्रियों पर भी, छह महीने में दूसरी बार बढ़ा

विगत छह महीने में यह दूसरी बार है जब चंडीगढ़-पंजाब जाने वाली बसों का किराया बढ़ा है। पिछले साल अगस्त में भी किराये में पांच रुपये की बढ़ोतरी हुई थी। पंजाब सरकार की किराये में बढ़ोतरी के नोटिफिकेशन के बाद हरियाणा के परिवहन निदेशालय ने भी चंडीगढ़ और पंजाब क्षेत्र में जाने वाली बसों में पांच रुपये का बढ़ा किराया वसूलने के निर्देश दिए हैं।

अंबाला के रास्ते चंडीगढ़ आने वाली बसें पंजाब में 32 किलोमीटर और चंडीगढ़ में 12 किलोमीटर की दूरी तय करती हैं। पंजाब में फिलहाल सामान्य बसों में प्रति किलोमीटर एक रुपये 17 पैसे वसूले जा रहे थे। इसमें 20 फीसद की बढ़ोतरी हुई है। वोल्वो बसों में साधारण बसों के किराये का दोगुना लिया जाता है।

हरियाणा रोडवेज की साधारण बसों में प्रति किलोमीटर किराया 85 पैसे और वोल्वो बसों में दो रुपये प्रति किलोमीटर है। परिवहन निदेशक वीरेंद्र दहिया ने कहा कि हरियाणा रोडवेज के किराये में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। चूंकि पंजाब और चंडीगढ़ क्षेत्र में किराया बढ़ाया गया है, इसलिए यहां से गुजरने वाली बसों के यात्रियों से पांच रुपये बढ़ा किराया लिया जा रहा है।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

यह भी पढ़ें: आखिरकार सीएम मनोहरलाल जीते और गृहमंत्री अनिल विज से वापस लिया गया CID

यह भी पढ़ें: युवकों से बचने को मलेशिया गई युवती, फिर भी पीछा न छोड़ा तो फेसबुक पर लाइव होकर की आत्‍महत्‍या

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस