चंडीगढ़, जेएनएन। Independence Day 2020: हरियाणा में कोरोना महामारी के बीच स्‍वतंत्रता दिवस पर सभी जिलों में कार्यक्रम हो रहे हैं। जिलों में संक्षिप्‍त स्‍वतंत्रता दिवस समारोह होे रहे हैं। इस मौके पर कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है। सुरक्षा के लिहाज से कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरे हरियाणा को अलर्ट पर रखा गया है।

स्वतंत्रता दिवस समारोह में कहीं पर भी बगैर मास्क लगाए किसी की एंट्री नहीं होगी। मेहमानों के साथ ही कार्यक्रम में उपस्थित हर प्रतिभागी के लिए शारीरिक दूरी के नियम का भी पालन करना अनिवार्य होगा।

गृह मंत्री अनिल विज ने सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की थी, वहीं पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर सभी जिला पुलिस अधीक्षकों और पुलिस आयुक्तों संग बैठक कर आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए थे। शनिवार सुबह भी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की समीक्षा की गई।

समारोह स्थल पर मास्क लगाना अनिवार्य, शारीरिक दूरी का करना पड़ेगा पालन

आजादी के जश्न को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने के लिए पूरे प्रदेश में सुरक्षा कड़ी है। जिला पुलिस प्रमुखों को उन स्थानों पर अतिरिक्त बल तैनात करने का निर्देश दिया है, जहां राष्ट्रीय ध्वज फहराया जा रहा है।  सभी बसों व ट्रेनों की विशेष चेकिंग किए जा रहे हैं। सेना ने भी प्रमुख छावनियों में चौकसी बढ़ाते हुए सैन्य क्षेत्र से गुजरने वाले वाहनों पर खास नजर रखी जा रही है।

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस द्वारा संवेदनशील स्थानों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। साथ ही सुरक्षा बल लावारिस सामान, वाहनों के साथ-साथ संदिग्ध व्यक्तियों पर भी कड़ी नजर रख रहे हैं। पूरे राज्य में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। पुलिस दलों को रात की पेट्रोलिंग के दौरान विशेष सतर्क रहने को कहा गया है। राज्य में ट्रेनों और सार्वजनिक परिवहन के अन्य साधनों की भी विशेष जांच की जा रही है।

डीजीपी मनोज यादव ने बताया कि पुलिस द्वारा व्यस्त बाजारों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, होटल और गेस्ट हाउस जैसे स्थानों पर विशेष नजर रखी जा रही है। जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस पेट्रोलिंग के अतिरिक्त रात के समय वाहनों की चेकिंग बढ़ा दी गई है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु की सूचना मिलने पर तुरंत पुलिस से संपर्क करें।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस