जागरण संवाददाता, पंचकूला : हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने सभी से सम्मान करने और आपसी भाईचारा व शांति बनाए रखने की भी अपील की है।

-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन हरियाणा प्रदेश के अध्यक्ष कुलभूषण गोयल ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि यह हिदुओं की आस्था से जुड़ा ऐतिहासिक फैसला है। पिछले कई साल से पूरे देश की नजर इस फैसले पर थी। साथ ही कुलभूषण गोयल ने करतारपुर कॉरिडोर खुलने पर सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज का दिन भारत के लिए ऐतिहासिक है। आज पंचकूला से करतारपुर के लिए एक स्पेशल बस अमरनाथ अग्रवाल ग्रुप की ओर से श्रद्धालुओं की भेजी गई थी। श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बन रहा था।

-मथुरा दास लाजवंती सुभाष हितैषी फाउंडेशन पंचकूला के चेयरमैन भारत हितैषी ने कहा कि पूरा समाज राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद मामले में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिए गए ऐतिहासिक फैसले का स्वागत करता है। इस फैसले को हमें अत्यंत सहजता से स्वीकार करना चाहिए क्योंकि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के समक्ष हिदू मुस्लिम सभी एक समान थे। इस निर्णय को हमें किसी भी एक पक्ष की जीत या हार के रूप में नहीं देखना चाहिए बल्कि सत्य, तथ्यों एवं आस्था की जीत के रूप में देखना चाहिए।

-अग्रवाल सभा के संयोजक तेजपाल गुप्ता ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के इस फैसले से दशकों पुराने विवाद का पटाक्षेप हो गया है। हम सभी को शांति बनाए रखते हुए प्रेम और भाईचारे को और सुदृढ़ बनाने की ओर अग्रसर होना चाहिए। देश के विकास की ओर हमारा ध्यान केंद्रित होना चाहिए।

-सिधु दर्शन यात्रा समिति के प्रभारी एवं हिमालय परिवार के राष्ट्रीय महामंत्री कृष्ण ढुल ने कहा कि वर्षो पुरानी मांग थी जोकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पूरी हो गई है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा कार्यकर्ता गौरावान्वित महसूस करते हैं। हिदुस्तान एकता, अखंडता, भाईचारे, सामाजिक समरसता का लोगों ने आज परिचय दिया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस