Move to Jagran APP

अतिक्रमण माफिया के खिलाफ मुहिम आशुतोष को पड़ी भारी, विधायक थे नाराज, हुआ ट्रांसफर

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी आशुतोष राजन का आखिरकार सोमवार को तबादला हो ही गया। पिछले दिनों सेक्टर-5 में साईं लंगर के लिए बने शेड को तोड़ने के बाद विधायक की नाराजगी झेल रहे आशुतोष राजन का तबादला हरियाणा रोडवेज फरीदाबाद में कर दिया गया। इस शेड को तोड़ने वाले दो निचले स्तर के अधिकारियों का पहले ही तबादला हो चुका है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 09:36 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 06:38 AM (IST)
अतिक्रमण माफिया के खिलाफ मुहिम आशुतोष को पड़ी भारी, विधायक थे नाराज, हुआ ट्रांसफर
अतिक्रमण माफिया के खिलाफ मुहिम आशुतोष को पड़ी भारी, विधायक थे नाराज, हुआ ट्रांसफर

राजेश मलकानियां, पंचकूला : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी आशुतोष राजन का आखिरकार सोमवार को तबादला हो ही गया। पिछले दिनों सेक्टर-5 में साईं लंगर के लिए बने शेड को तोड़ने के बाद विधायक की नाराजगी झेल रहे आशुतोष राजन का तबादला हरियाणा रोडवेज फरीदाबाद में कर दिया गया। इस शेड को तोड़ने वाले दो निचले स्तर के अधिकारियों का पहले ही तबादला हो चुका है। तब से ही अटकलें शुरू हो गई थी कि किसी भी वक्त संपदा अधिकारी का तबादला हो सकता है। मेरे से बड़ा साईं भक्त कोई नहीं : आशुतोष आशुतोष राजन ने ट्रांसफर के बाद कहा कि मेरे से बड़ा साईं भक्त कोई नहीं है, लेकिन साईं बाबा सड़कों पर लंगर लगाने के लिए नहीं कहते। मैंने जो भी कार्रवाई की थी, वह नियमानुसार थी और मेरा तबादला भी रुटीन प्रोसेस ही है। जहां तक विधायक जी की बात है, वह लोगों की समस्याएं सुनते हैं और उन्हें हल करवाते हैं। पंचकूला में अतिक्रमण माफिया का बोलबाला पंचकूला शहर में अतिक्रमण माफिया किस कदर हावी है, यह सभी जानते हैं। जगह-जगह अवैध निर्माण, होटलों के आगे अतिक्रमण, रेहड़ी फड़ी वालों का कब्जा, बूथों के बरामदों में लगी फहड़ियां बयां करती हैं कि माफिया को पैसा जाता है और यदि कोई उनसे टक्कर लेने की कोशिश करेगा, तो वह शहर में टिक नहीं पाएगा। इस माफिया के खिलाफ लगभग आठ माह पहले ईओ बनकर आए आशुतोष राजन ने बड़ी तेजी से मुहिम छेड़ी थी। कोई होटल वाला नहीं छोड़ा, कोई फड़ी वाला नहीं बख्शा, जहां भी अतिक्रमण था, उसे आशुतोष ने हटाना शुरू कर दिया। साईं लंगर शेड तोड़ने से भड़क गए थे अनिल थापर आशुतोष राजन ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक माल की एंट्री तक तुड़वा दी थी। कुछ समय तक मुहिम बड़ी तेजी से चलती रही। लोगों को लगने लगा कि शहर अतिक्रमण मुक्त हो जाएगा, परंतु ऐसा नहीं हो पाया। आशुतोष राजन की ड्राइव बंद हो गई। हर कोई हैरान था, लोगों ने सोचा कि शायद चुनाव आचार संहिता के चलते काम बंद हो गया। चुनाव खत्म होने के बाद भी मुहिम नहीं चली। इसी बीच कुछ दिन पहले 21 जुलाई को होने वाली वाकथॉन से पूर्व एचएसवीपी ने सेक्टर-5 में अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया। इस दौरान सेक्टर-5 में अनिल थापर द्वारा चलाए जाने वाले साईं लंगर का शेड भी तोड़ दिया गया। शेड तोड़ने के बाद अनिल थापर भड़क गए थे और उन्होंने विधायक से लेकर कई बड़े अधिकारियों को कटघरे में खड़ा कर दिया। यूनियन ने भी जताया है विरोध पंचकूला विधायक के आदेश के बाद ट्रांसफर किए गए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण कर एनफोर्समेंट विग के तीन अधिकारियों के मामले में एचएसवीपी कर्मचारी यूनियन ने विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सेक्टर-8 स्थित वाटर वर्कस पर एचएसवीपी कर्मचारी यूनियन के राज्य स्तरीय व सर्कल स्तरीय के सभी पदाधिकारियों की सभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता प्रातियां प्रधान चौ. हरी सिह ने की। यूनियन ने विधायक के आदेशों को गलत बताते हुए साथी आधिकारियों के पक्ष में ट्रांसफर आदेश रद न हुए तो दो अगस्त को सभा करने का आयोजन करने जा रहा है। कर्मचारी यूनियन उनके आवास के घेराव के साथ रोष प्रदर्शन करेगी। यूनियन ने कहा है कि हड़ताल से लोगों को होनी वाली परेशानी और आर्थिक नुकसान के लिए विधायक जिम्मेदार होंगे।

loksabha election banner

एचएसवीपी कर्मचारी यूनियन पदाधिकारी ने बताया कि अवैध निर्माण हटाने के मामले को लेकर विधायक की शिकायत पर जिन कर्मचारियों का ट्रांसफर किया गया है वह निर्दोष हैं। क्योंकि कर्मचारियों ने विभाग के वारिष्ठ अधिकारियों के आदेश का पालन करते हुए कार्रवाई की थी। यूनियन पदाधिकारियों का कहना है कि वैसे भी चीफ सेक्रेटरी हरियाणा का आदेश है कि शहर मे किसी भी स्थान पर अतिक्रमण नहीं होना चाहिए। बैठक मे राज्य स्तरीय चेयरमैन कृष्ण धीमान, सर्कल प्रधान राय सिंह, सर्कल सचिव रमेश चंद, राम चंद्र बिडलान, सुरेंद्र सिह, भूरे लाल, ईश्वर सिंह डांगर, पवन कुमार आदि मौजूद थे। ये काम रहे आशुतोष के नाम आशुतोष राजन ने जब कार्यभार संभाला था, तो उन्होंने आज तक की प्राधिकरण की सबसे बड़ी ऑक्शन की थी। बंपर ऑक्शन करके सभी को हैरान कर दिया था। इसके बाद एचएसवीपी के दो बड़े स्कैम पकड़े। एक प्लॉट को फर्जीवाड़ा करके बेचने की कोशिश हो रही थी और दूसरा एक शोरूम को कागजों में सील दिखाकर असलियत में बंद न करने का फर्जीवाड़ा पकड़ा। अतिक्रमण एवं लैंड माफिया के खिलाफ जमकर कार्रवाई की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.