जासं, पंचकूला : सतलुज पब्लिक स्कूल सेक्टर- 4 में शनिवार को 18वीं सतलुज ओपन टेनिस चैंपियनशिप का आगाज हुआ। इसका उद्घाटन सतलुज पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर प्रिसिपल कृत सराय ने किया। चैंपियनशिप में पंचकूला और इससे सटे जिलों के विभिन्न स्कूलों और क्लबों के 65 से अधिक खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। प्री-क्वार्टर फाइनल सुबह 10 बजे शुरू हुआ था।

इस मौके पर प्रिसीपल कृत सराय ने कहा कि सभी भाग लेने वाले स्कूल/छात्रों को टूर्नामेंट के अंतिम दिन प्रमाण पत्र दिए जाएंगे और विजेताओं को ट्रॉफी से सम्मानित किया जाएगा। इसका उद्देश्य स्कूल स्तर पर टेनिस को बढ़ावा देना है। सतलुज ओपन स्कूल द्वारा आयोजित की जाने वाली पहली और सबसे पुरानी टेनिस चैंपियनशिप में से एक है। फाइनल मैच और पुरस्कार वितरण 8 दिसंबर, रविवार को स्कूल के टेनिस स्टेडियम में दोपहर एक बजे आयोजित किया जाएगा।

अंडर 12 ब्वायज : सतलुज पब्लिक स्कूल के आर्यव्रत साहू ने हंसराज पब्लिक स्कूल के युवराज गर्ग को 8-6 से हराया। सतलुज पब्लिक स्कूल के अथर्व सिंह ने सतलुज पब्लिक स्कूल के रियान नायर को 3-0 से हराया। सतलुज पब्लिक स्कूल के आर्यव्रत साहू ने सतलुज पब्लिक स्कूल के प्रांजल गोयल को 3-1 से हराया। बनियन ट्री स्कूल के धीर्या ने सेंट सोल्जर स्कूल के लक्ष्य को 7-1 से हराया।

अंडर 14 ब्वायज : हंसराज पब्लिक स्कूल के मानव मलिक ने सेंट स्टीफन स्कूल के जसकीरत को 3-2 से हराया। हंसराज पब्लिक स्कूल के आदित्य बूरा ने ब्रिलियंस व‌र्ल्ड स्कूल के समर्थ को 3-1 से हराया। हंसराज पब्लिक स्कूल के करण प्रताप सिंह ने सेंट सोल्जर स्कूल के गोपालजे को 3-0 से हराया। गर्वमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर 7, पंचकुला के साहिद हुसैन ने सेंट सोल्जर स्कूल के नकुल को 7-2 से हराया।

अंडर 14 ग‌र्ल्स : सतलुज पब्लिक स्कूल की नमिता स्वामी ने सेंट स्टीफन स्कूल की जिया को 3-1 से हराया।

अंडर 12 ग‌र्ल्स : सेमीफाइनल में सेंट सोल्जर स्कूल की आकांक्षा ने डिवाइन पब्लिक स्कूल की संस्कार परमार को 3-1 से हराया। सेंट सोल्जर स्कूल की आकांक्षा ने सतलुज पब्लिक स्कूल की यशवी को 3-0 से हराया। फाइनल मैच में, हंसराज पब्लिक स्कूल, पंचकूला की सना गुप्ता ने सेंट सोल्जर स्कूल की आकांक्षा को 3-0 से हराया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस