Move to Jagran APP

चुनाव में भाजपा का बहिष्कार करेंगे स्ट्रीट वेंडर्स और उनके परिवार

भारतीय जनता पार्टी और समर्थित उम्मीदवारों का बहिष्कार किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 09:56 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 06:14 AM (IST)
चुनाव में भाजपा का बहिष्कार करेंगे स्ट्रीट वेंडर्स और उनके परिवार
चुनाव में भाजपा का बहिष्कार करेंगे स्ट्रीट वेंडर्स और उनके परिवार

जागरण संवाददाता, पंचकूला : शहर भर से उठाए गए स्ट्रीट वेंडर्स ने फैसला किया है कि आगामी नगर निगम और ग्राम पंचायत चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और समर्थित उम्मीदवारों का बहिष्कार किया जाएगा। भाजपा की विचारधारा रखने वाले किसी भी उम्मीदवार को स्ट्रीट वेंडर और उनके परिवार किसी हालत में वोट नहीं देंगे और खुलकर विरोध करेंगे। फुटपाथ वर्कर स्वरोजगार बचाओ संघर्ष समिति पंचकूला द्वारा चलाया जा रहे अनिश्चितकालीन धरने में वीरवार को तीसरे दिन यह घोषणा की गई। धरने में पंचकूला शहर में रेहड़ी-फड़ी का काम करके अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे सैकड़ों मजदूरों ने भाग लिया। धरने की अध्यक्षता संस्था के प्रधान रामदेव सिंह पटेल ने की। पटेल ने कहा कि नगर निगम व हुड्डा के एनफोर्समेंट विग द्वारा बिना रसीद दिए रेहड़ी-फड़ी उठाने और सामान जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है जिससे लोग भूखमरी के कगार पर हैं। धरने का समर्थन करते हुए किसान सभा के जिला प्रधान कामरेड कर्मचंद ने कहा कि रेहड़ी-फड़ी का काम करने वालों की मांगें जायज हैं। इन्हें सरकार बातचीत करके जल्द माने। पंचकूला के किसान भी इससे प्रभावित हो रहे हैं। अब किसानों द्वारा उगाई गई सब्जियां बड़े-बड़े मॉल वाले आधे-पौने दाम में खरीद रहे हैं। भाजपा खुदरा व्यापार में विदेशी निवेश को बढ़ावा दे रही है। विधायक का करेंगे विरोध

loksabha election banner

संस्था के चेयरमैन रामआसरे ने बताया कि पंचकूला के विधायक हमारी बातें नहीं सुन रहे हैं। आगामी ग्राम पंचायत, निकाय चुनाव व पार्षद चुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ कर दिया जाएगा। अगर कोई भाजपा का कार्यकर्ता आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव में आएगा तो उसका भी पुरजोर विरोध किया जाएगा। आने वाली चार व पांच जनवरी को पंचकूला से जत्था चलाते हुए बरवाला एरिया के तमाम गांवों का दौरा कर किसानों की तबाही के लिए जिम्मेदार स्थानीय विधायक का विरोध किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.