Move to Jagran APP

विधानसभा परिसर में निकला सांप, विधायकों की बंधी घिग्गी

हरियाणा विधानसभा परिसर में बुधवार को एक जहरीला सांप निकल आया। इससे आसपास मौजूद विधायकों की घिग्‍गी बंध गई।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 14 Mar 2018 07:23 PM (IST)Updated: Wed, 14 Mar 2018 08:42 PM (IST)
विधानसभा परिसर में निकला सांप, विधायकों की बंधी घिग्गी
विधानसभा परिसर में निकला सांप, विधायकों की बंधी घिग्गी

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा परिसर में बुधवार को अचानक हड़कंप मच गया। विधानसभा परिसर में एक जहरीला सांप निकल आया। जैसे ही यहां मौजूद कर्मचारियों की नजर उस पर पड़ी, सांप पानी में कूद गया। इस दौरान आस-पासघूम रहे कई विधायकों की घिग्गी बंध गई।

loksabha election banner

इसके बाद विधानसभा के कर्मचारियों ने परिसर में सांप होने की सूचना वन विभाग को दी। इसके बाद आनन-फानन में टीम मौके पर पहुंच गई। वन कर्मी सांप को पकड़ कर अपने साथ ले गए। सांप वाइपर प्रजाति का बताया गया है जो बेहद जहरीला होता है।

स्पीकर ने मंत्री को टोका

बजट पर चर्चा के दौरान विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर ने राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी को अपनी तरफ इशारा कर बोलने के लिए बार-बार कहा। तेज आवाज में बोल रहे बेदी से स्पीकर ने कहा कि मंत्री जी आप नियमों से ऊपर नहीं हैं।

भैंस के आगे बज रही बीन

बजट पर चर्चा के दौरान भाजपा विधायक महीपाल ढांडा ने इनेलो नेताओं की तरफ इशारा करते हुए कहा कि उनके लिए तो बजट भैंस के आगे बीन बजाने के समान है। दरअसल विपक्ष के नेता अभय चौटाला ने कहा था कि बजट में कुछ नहीं है। इसीलिए वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने 51 पेज पढ़ने में इतनी ही बार पसीना पोंछा।

ढुल से बदतमीजी की होगी जांच

विधानसभा में ढोल लेकर पहुंचे इनेलो विधायक परमिंदर ढुल से सुरक्षा स्टाफ द्वारा किए दुर्व्‍यवहार की जांच होगी। विपक्ष के नेता अभय चौटाला के सवाल पर विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर ने यह भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि अगर विशेषाधिकार हनन की शिकायत सही मिली तो दोषियों पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में शराब पीकर गाड़ी चलाई तो खैर नहीं, गैरजमानती अपराध हुआ

गब्बर शेर छपवाने से नहीं चलेगा काम

बजट पर चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक शकुंतला खटक ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि खुद को सिर्फ गब्बर शेर छपवाने से काम नहीं चलेगा। वहीं पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा जब कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने अंग्रेजी में अपनी बात रखी तो भाजपा विधायक बख्शीश सिंह ने कहा कि अंग्रेजी नहीं, पंजाबी में अपनी बात रखो।

 सदन में बिफर पड़ी किरण चौधरी

शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने जब पूर्व सैनिकों को सरकार की ओर  से दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जबाव देते कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी का नाम लिया तो वह बिफर गईं। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री को यह पता होना चाहिए कि वह एक फौजी की बेटी हैं। इस पर शिक्षा मंत्री ने चुटकी ली कि उन्हें नहीं पता था कि किरण चौधरी को कांग्रेस की बताने पर दुख होता है। लगता है कि किरण चौधरी का मन बदल रहा है।

धनखड़ ने करण दलाल पर कसा तंज

कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने पलवल से कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल पर ऐसा तंज कसा कि पूरा सदन ठहाके लगाने लगा। दलाल किसानों की बीमा राशि में घोटाले का आरोप लगा रहे थे तो धनखड़ ने खड़े होकर कहा कि उनकी हालत तो ऐसी है जैसे एक घर में चोर घुस गया।  उसे जब वहां कुछ नहीं मिला तो घर का मालिक चोर से नजरे छिपाने लगा कि कहीं चोर बाहर जाकर यह न कह दे कि इस मालिक के घर में कुछ नहीं मिला और उसकी शहर में बेइज्‍जती होगी। धनखड़ ने कहा कि दलाल साहब, आपके जैसा माल हमारे पास नहीं है, हमारी तो तीन गायों में से एक बिक गई है।

आखिरकार स्पीकर साहब से नहीं रहा गया

विपक्ष के नेता अभय चौटाला ने परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार के बारे में यह कहा कि मंत्री सोए रहते हैं तो इसे स्पीकर ने काफी गंभीरता से लिया। उन्होंने अभय चौटाला से कहा कि आप मंत्री और माननीय सदस्यों के बारे में अनर्गल टिप्पणी नहीं किया करें।

यह भी पढ़ें: होटल के कमरे में थे युवक-युवती, अचानक हालत बिगड़ी तो अस्पताल में छोड़ भागा प्रेमी

पहले कट्टे अलीगढ़ से किठवाड़ी होते हुए हरियाणा में आते थे

कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल ने  कहा कि प्रदेश में कट्टे (कंट्री मेड पिस्टल) काफी संख्या में आते हैं। इस पर शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि पहले ये कट्टे अलीगढ़ से किठवाड़ी (पलवल जिला में करण दलाल का पैतृक गांव ) होते हुए आते थे मगर अब उत्तर प्रदेश में संत योगी जी की सरकार है और हरियाणा में संत मनोहर लाल की सरकार है। अब कट्टे नहीं आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.