Move to Jagran APP

Breaking News: शराब घोटाला की जांच कर रही SET का कार्यकाल दो माह बढ़ा, अकील नए सदस्‍य

हरियाणा सरकार ने शराब घोटाले की जांच के लिए गठित एसइ्रटी का कार्यकाल बढ़ा दिया है। अकील अहमद इसके नए सदस्‍य बनाए गए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 04:35 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 04:56 PM (IST)
Breaking News: शराब घोटाला की जांच कर रही SET का कार्यकाल दो माह बढ़ा, अकील नए सदस्‍य
Breaking News: शराब घोटाला की जांच कर रही SET का कार्यकाल दो माह बढ़ा, अकील नए सदस्‍य

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा सरकार ने शराब घोटाले की जांच के लिए गठित उच्‍चस्‍तरीय स्पेशल इंक्वायरी टीम (SET) का कार्यकाल बढ़ा दिया है। सरकार ने एसआइटी के कार्यकाल में दो माह की वृद्धि की है। इसका कार्यकाल 31 मई को समाप्‍त होना था। इसके साथ ही वरिष्‍ठ आइपीएस अधिकारी अकील मोहम्‍मद इसक नए सदस्‍य होंगे। वह सेवानिवृत हुए एडीजीपी सुभाष यादव का स्‍थान लेंगे।

loksabha election banner

हरियाण के गृहमंत्री अनिल विज ने आज यहां यह घोषणा की। उन्‍होंने कहा कि एसईटी की जांच अभी पूरी नहीं हुई है और इसी कारण सरकार ने इसका कार्यकाल बढ़ाने का फैसला किया है। इसके साथ ही एडीजीपी और गुरुग्राम के पुलिस कमिश्‍नर अकील अहमद को एसआइटी का नया सदस्‍य बनाया गया है। उनको कल रिटायर हुए एडीजीपी सुभाष यादव के स्‍थान पर इस जांच टीम का सदस्‍य बनाया गया है।

बता दें कि एडीजीपी सुभाष यादव को हरियाणा सरकार ने एक्‍टेंशन नहीं दिया था। एसईटी के प्रधान सीनियर आइएएस अफसर टीसी गुप्‍ता हैं। अनिल विज ने कहा कि सुभाष यादव की जगह नए सदस्‍य के लिए टीसी गुप्‍ता से लिखित राय मांगी गई थी। उनकी राय के आधार पर ही अकील मोहम्‍मद को एसईटी का सदस्‍य नियुक्‍त किया गया है। बता दें कि एसआइटी को 31 मई को अपनी रिपोर्ट सरकार को देनी थी। एडीशनल आबकारी एवं कराधान आयुक्त विजय सिंह इसके तीसरे सदस्‍य हैं।

अनिल विज ने इस अवसर पर अमेरिका से डिपोर्ट किए गए हरियाणा के लोगों के बारे में कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में इन लाेगों गैरकानूनी तरीके से दूसरे देशों में भेजने वाले कियी कबूतरबाज काे बख्‍शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें: कामगारों की छटपटाहट: भ्राजी, तुस्सी घर लौट आओ...बाबूजी हमहू चाहित है, कौनो व्‍यवस्‍था करावा


यह भी पढ़ें: हरियाणा के युवाओं की दास्‍तां: जमीन बेची और लाखों का कर्ज लिया, बेटा बर्बादी लेकर लाैटा

यह भी पढ़ें: चिंता न करें जल्‍द मिलेगी कोरोना से मुक्ति, जानें उत्तर भारत में कब तक खत्‍म होगा यह virus

यह भी पढ़ें: वंडर गर्ल है म्‍हारी जाह्नवी, दुनिया भर के युवाओं की आइकॉन बनी हरियाणा की 16 की लड़की 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.