Move to Jagran APP

आरयूबी के विरोध में दुकानदारों ने मनाई काली दीवाली

संस, पिंजौर : कालका-पिंजौर रोड पर रेलवे लाइन के पास आरयूबी निर्माण के विरोध में दुकानदा

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 11:07 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 11:07 PM (IST)
आरयूबी के विरोध में दुकानदारों ने मनाई काली दीवाली
आरयूबी के विरोध में दुकानदारों ने मनाई काली दीवाली

संस, पिंजौर : कालका-पिंजौर रोड पर रेलवे लाइन के पास आरयूबी निर्माण के विरोध में दुकानदारों ने इस बार काली दीवाली मनाई। दुकानदारों ने काले बिल्ले व कपड़े पहन आरयूबी निर्माण का विरोध किया। इस दौरान उन्होंने अपनी दुकानों पर किसी तरह की कोई सजावट नहीं दिखी।

loksabha election banner

दुकानदारों ने बताया कि दीवाली पर उन्होंने न तो अपनी दुकानों पर लड़ियां लगाई और न ही पर्व को लेकर किसी तरह की सजावट की। इस दौरान दुकानदारों ने आरयूबी को एलिवेटेड लाइन करने की माग करते हुए कहा कि उन्हें यहा पर धरने पर बैठे 10 दिन हो गए है, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं की गई है। यहां तक कि सरकार की ओर से कोई अधिकारी या नेता हमारी समस्या का समाधान करने के लिए नहीं आया है। उन्होंने बताया कि अंडर पास बनने पर दुकानदारों की दुकानें खत्म हो जाएगी।

दुकानदारों ने माग करते हुए कहा कि खाली पड़ी जमीन पर मिट्टी डाल रेलवे लाइन को एलिवेटेड किया जाए। इससे लागत आरयूबी के करीब ही आएगी। दुकानदारों ने कहा कि चंडीगढ़-मोहाली रेलवे लाइन की तरह इस फाटक की रेलवे लाइन को एलिवेटेड कर उनका व्यापार तबाह होने से बचाया जा सकता है। कई दुकानदारों ने कहा कि उनकी माग न मानी गई तो वह आगामी चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

वीरवार शाम को प्रदेश शक्ति प्रोजेक्ट प्रभारी नवदीप शर्मा, ऑल इंडिया अंबेडकर महासभा के जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार, पूर्वाचल जनएकता मंच के आरएस यादव, केवल, मामचंद शर्मा समेत अन्य लोगो ने धरनास्थल पर पहुंच दुकानदारों को समर्थन दिया। सीएम तक पहुंचाई दुकानदारों की मांग

वहीं मौके पर पहुंचे भाजपा नेता भाग सिंह दमदमा ने बताया कि वह इस मुद्दे पर दुकानदारों को लेकर गत दिनों पीडब्लयूडी विभाग के तकनीकी सलाहकार विशाल सेठ से मिले थे। इसके बाद विशाल सेठ ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से इस बारे में बात की है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि जल्द मुख्यमंत्री के माध्यम से इस समस्या का हल निकाला जाएगा। इस मौके पर पिंजौर वेलफेयर एसोसिएशन के चेयरमैन संत राम शर्मा, दुकानदार योगेंद्र शर्मा, अरूण शर्मा, काग्रेस युवा जिला महासचिव राहुल पराशर, सौरव शर्मा उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.