जागरण संवाददाता, पंचकूला : पंचकूला को साफ-सुथरा एवं सुंदर बनाने के लिए सफाई मित्रों को विशेष योगदान है और वह तीन माह से इस दिशा में बेहतर कार्य कर रहे हैं। इसके साथ-साथ वे भविष्य में भी इस प्रक्रिया को बेहतर बनाने के लिए कार्य करते रहेंगे।

ये बात मेयर कुलभूषण गोयल ने नगर निगम के सेक्टर-14 स्थित कार्यालय में भारत रत्न डा. भीमराव आंबेडकर की जयन्ती पर सफाई मित्र सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही। उन्होंने निगम की समस्त टीम व पार्षदों सहित लोगों का आभार प्रकट किया कि उनके सहयोग से पंचकूला को स्वच्छ व सुंदर बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड के दौरान जिन सफाई मित्रों ने बेहतर कार्य किया है, उन्हें इस कार्यक्रम में सम्मानित किया गया है। इसके साथ-साथ कोरोना महामारी के दौरान जिन तीन सफाई मित्रों ने मृतकों के संस्कार में बेहतरीन कार्य किया है उन्हें भी सम्मानित किया गया है। इस प्रकार कुल 38 सफाई मित्रों को इस कार्यक्रम में सम्मानित किया गया।

उन्होंने कहा कि वे शहर को साफ-सुथरा एवं सुंदर बनाने के साथ-साथ आत्मनिर्भर बनाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे और इसके साथ-साथ पंचकूला को शिक्षा का हब भी बनाने की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं।

नौकरी के दौरान सफाई मित्र की मृत्यु हो जाने पर परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग को जायज ठहराते हुये मेयर ने कहा कि निगम आयुक्त से या फिर हाउस की बैठक में मांग को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने सफाई मित्रों को विश्वास दिलाया कि उनके साबुन, तेल की राशि आयुक्त के माध्यम से दिलवाई जाएगी।

उन्होंने इससे पूर्व डा. भीमराव आबेडकर जयंती पर उन्हें नमन किया और उनके जीवन पर प्रकाश डाला।

निगम आयुक्त आरके सिंह ने भी डा. भीमराव आंबेडकर जयंती पर लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

मेयर ने 20 सफाई मित्र व 15 निगम के विभिन्न कर्मचारी शामिल हैं, को अपने वेतन से 2100-2100 रुपये की राशि देकर सम्मानित किया गया। कोविड के समय संस्कार करने वाले तीन सफाई मित्रों को 5100-5100 की राशि देकर सम्मानित किया गया।

नगर निगम के संयुक्त आयुक्त संयम गर्ग ने मेयर को विश्वास दिलवाया कि टीम लोगों एवं पार्षदों के सहयोग से शहर को साफ-सुथरा एवं सुंदर बनाने की दिशा में निष्ठा, लग्न एवं ईमानदारी के साथ कार्य करेंगे। कार्यक्रम में जजपा के शहरी प्रधान ओपी सिहाग, पार्षद ओमवती पूनिया, राकेश, गौतम प्रसाद, नगर निगम के अधीक्षक अभियंता विजय गोयल, उप नगर निगम के आयुक्त दीपक सूरा, पार्षद सुरेश वर्मा, सुशील गर्ग, राजेश कुमार, परमजीत कौर, रितू गोयल, सुनित सिगला, पूर्व पार्षद सीबी गोयल भी उपस्थित थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप