Move to Jagran APP

सिंधिया व सचिन के बाद हरियाणा के नेता के बगावत के सुर, कांग्रेस नेतृत्व पर साधा निशाना

कांग्रेस में मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान के बाद अब हरियाणा में भी बगावत के सुर उठे हैं। कुलदीप बिश्‍नोई ने सि‍ंधिया व सचिन पायलट प्रकरण को लेंकर पार्टी नेतृत्‍व पर निशाना साधा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 10:23 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 09:50 PM (IST)
सिंधिया व सचिन के बाद हरियाणा के नेता के बगावत के सुर, कांग्रेस नेतृत्व पर साधा निशाना
सिंधिया व सचिन के बाद हरियाणा के नेता के बगावत के सुर, कांग्रेस नेतृत्व पर साधा निशाना

चंडीगढ़, जेएनएन। मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान के बारद अब हरियाणा में भी कांग्रेस के सियासी प्‍याले में तूफान दिख रहा है। हरियाणा से भी कांग्रेस में बगावत की आहट है और एक वरिष्‍ठ नेता के विद्राेह के सुर सुनाई पड़े हैं। राजस्थान में चल रही सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य, पूर्व सांसद एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने पार्टी के निर्णयों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे वरिष्ठ नेताओं पर परोक्ष रूप से निशाना साधा है। उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट के साथ अपना पुराना फोटो ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए कहा कि उनके प्रति हुए व्यवहार से कायकर्ताओं में बहुत निराशा है।

loksabha election banner

हरियाणा में भी कांग्रेस के पॉलिटिकल प्याले में तूफान

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल के बेटे कुलदीप ने कांग्रेस आलाकमान से यह आग्रह भी किया कि उन नेताओं को कुछ और जिम्मेदारी देनी चाहिए, जो 30-35 वर्षों से कुर्सियों पर जमे हैं और जिन्होंने कोई चुनाव नहीं लड़ा। ज्योतिरादित्य सिंधिया के जाने और सचिन पायलट के बगावत करने से कांग्रेस को बहुत नुकसान हुआ है और आलाकमान को राज्यों में भाजपा को टक्कर देने के लिए जनाधार वाले नेताओं को आगे लाना चाहिए।

कुलदीप बिश्नोई ने सचिन पायलट व सिंधिया प्रकरण काे लेकर कांग्रेस आलाकमान पर उठाए सवाल

कुलदीप इतने पर ही नहीं रुके। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधने के साथ ही कहा कि यदि उनके कांग्रेस छोडऩे और भाजपा में शामिल होने की अफवाहें फैलाई गईं तो इसका खामियाजा उन्हेंं भुगतना पड़ेगा। कुलदीप ने ज्योतिरादित्य और सचिन के साथ अपनी फोटो दो दिन पहले पोस्ट की थी, जिसके बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई। इस बहस के बीच बृहस्पतिवार को कुलदीप ने अपने ट्विटर हेंडिल पर ही एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें उन्होंने कहा कि वह जन्मजात कांग्रेसी हैं और कांग्रेस में ही रहेंगे।

दोनों नेताओं के साथ सोशल मीडिया पर अपनी फोटो पोस्ट करने से चर्चा में आए कुलदीप

पूर्व सांसद ने इस वीडियो में कांग्रेस छोडऩे के दौरान के वाकये का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में असली कांग्रेस भजनलाल हैं। जब उनकी नीतियों को नजर अंदाज किया गया तो हमने हरियाणा जनहित कांग्रेस (बीएल) यानी भजनलाल कांग्रेस बनाई। तब हमारे बारे में कहा गया कि हम कभी भाजपा के साथ तो कभी बसपा के साथ समझौता कर रहे हैं, लेकिन असलियत यह है कि मैं कभी इन दलों के दरवाजे पर नहीं गया। गठबंधन करने के लिए भाजपा व बसपा के नेता हमारे दरवाजे पर आए थे। 

'हम समंदर हैं हमें खामोश रहने दो, जरा मचल गए तो शहर ले डूबेंगे'

आदमपुर से विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि मैंने सोशल मीडिया में सिंधिया और पायलट के साथ एक तस्वीर डाल दी तो लोग अफवाहें फैलाने लगे कि मैं भाजपा में जा रहा हूं। भाजपा के लोगों में इतनी घबराहट है कि वह इस तरह की अफवाहें फैलाते हैं। उन्होंने शायराना अंदाज में कहा, ' हम समंदर हैं हमें खामोश रहने दो, जरा मचल गए तो शहर ले डूबेंगे।' 

कुलदीप ने कहा, ' मैं अपनी पुरानी बात पर आज भी कायम हूं। सिंधिया और पायलट मेरे अच्छे दोस्त हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है। वे बहुत बेहतरीन नेता हैं। इसमें भी कोई दो राय नहीं है। उनके पार्टी छोडऩे से कांग्रेस को जबरदस्त नुकसान हो रहा है। उनके साथ पार्टी ने जो व्यवहार किया, उससे कार्यकर्ताओं में बहुत मायूसी है।'

बोले- कांग्रेस कभी नहीं छोडूंगा, राहुल और प्रियंका मेरे नेता

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को अपना नेता मानने से इन्कार करने वाले कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई ने हाल ही में बरोदा हलके से उनकी धर्मपत्‍नी आशा हुड्डा को चुनाव लड़वाने की सलाह दी थी। कुलदीप ने मौजूदा समय में कांग्रेस के निर्णयों में दखल रखने वाले वरिष्ठ नेताओं को परोक्ष रूप से निशाने पर लेते हुए कहा कि कांग्रेस आलाकमान से कहना चाहूंगा कि राज्यों में जननेताओं को आगे लेकर आएं क्योंकि वही लोग भाजपा को टक्कर दे पाएंगे। हम बहुत बड़े युद्ध के लिए जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे और पार्टी में उनके सिर्फ दो नेता हैं, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी। मैं किसी तरह के नुकसान की परवाह नहीं करता। राहुल और प्रियंका मेरे नेता हैं और रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.