Move to Jagran APP

सुरजेवाला बोले- हरियाणा में बढ़ी बेरोजगारी दर, अनिल विज का जवाब- हमारे हवन में कांग्रेस डाल रही विघ्न

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा में बेरोजगारी दर बढ़ी है जो चिंता का विषय है। इस पर राज्य के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा हमारे हवन में कांग्रेस विघ्न डाल रही है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 09:01 AM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 09:14 AM (IST)
सुरजेवाला बोले- हरियाणा में बढ़ी बेरोजगारी दर, अनिल विज का जवाब- हमारे हवन में कांग्रेस डाल रही विघ्न
रणदीप सिंह सुरजेवाला व अनिल विज की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा में बेरोजगारी व महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भिड़ गए हैं। सुरजेवाला ने राज्य सरकार को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है तो विज ने कांग्रेस को हवन में विघ्न डालने वाले राक्षसियों की संज्ञा दे डाली है।

loksabha election banner

कांग्रेस महासचिव व पूर्व मंत्री रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हरियाणा में बेरोजगारी दर 35 प्रतिशत पार हो जाने का आरोप जड़ा है। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों की बदौलत राज्य के युवाओं के भविष्य पर ग्रहण लग गया है। सुरजेवाला ने एक ट्वीट के जरिये कहा कि हमारे युवा गुणी, शिक्षित और काबिल हैं। उन्हें दर-दर की ठोकरें नहीं बल्कि रोजगार चाहिए।

सुरजेवाला ने महंगाई के लिए भी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। रणदीप सुरजेवाला द्वारा महंगाई और बेरोजगारी को लेकर सरकार पर किए गए प्रहार का जवाब गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिया है। विज ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस का अपना मतलब है। आपातकाल में जब सारा देश कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है, कांग्रेस ऐसे समय मे ध्यान हटाकर सरकारों को इस ओर से विमुख करना चाहती हैं।

विज ने कहा कि कांग्रेस रोज-रोज नए चोले बदल कर आती है। नए-नए ढंग से वह ध्यान भटकाना चाहती है, लेकिन सरकार हिमालय की तरह डट कर खड़ी है और कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस कभी भी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होगी। ऋषि मुनि जब हवन किया करते थे, तब राक्षस आकर उसमें विघ्न डालने की कोशिश किया करते थे, लेकिन वे कभी कामयाब नहीं हुए। आज उन्हें कोई याद नहीं करता। याद केवल ऋषि मुनियों को किया जाता है।

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.