Move to Jagran APP

करोड़पति वत्स दंपती को विरासत में नहीं मिली संपत्ति, सालाना आय 50 लाख से ज्यादा

राज्यसभा के नए सदस्य बने रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीपी वत्स किसी बैंक के कर्जदार नहीं हैं। रकम उनकी पत्नी के पास ज्यादा है, जबकि प्रॉपर्टीं में वत्स भारी हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 18 Mar 2018 01:25 PM (IST)Updated: Sun, 18 Mar 2018 01:26 PM (IST)
करोड़पति वत्स दंपती को विरासत में नहीं मिली संपत्ति, सालाना आय 50 लाख से ज्यादा
करोड़पति वत्स दंपती को विरासत में नहीं मिली संपत्ति, सालाना आय 50 लाख से ज्यादा

चंडीगढ़ [अनुराग अग्रवाल]। हरियाणा के जनप्रतिनिधियों में जहां अधिकतर माननीय बैंकों के कर्जदार हैं, वहीं राज्यसभा के नए सदस्य बने रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीपी वत्स इस मामले में खुशनसीब हैं। उनके परिवार पर किसी की कोई देनदारी नहीं बनती। न तो उन्होंने बैंकों से कोई ऋण ले रखा है और न ही सरकार पर कोई बकाया है।

loksabha election banner

विभिन्न शहरों में करोड़ों की संपत्ति के मालिक देवेंद्र पाल वत्स ने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष पूरी संपत्ति का ब्योरा सार्वजनिक करते हुए शपथपत्र दिया है। भाजपा की ओर से राज्यसभा पहुंचे वत्स ने चालू सत्र में कुल पचास लाख नौ हजार 938 रुपये की सालाना आय दिखाई है।

उनकी पत्नी गीता वत्स की वार्षिक आमदनी तीन लाख आठ हजार 760 रुपये रही। वत्स के नाम एक करोड़ 21 लाख 73 हजार 291 रुपये और पत्नी के पास एक करोड़ 30 लाख 35 हजार 594 रुपये की चल संपत्ति है। खास बात ये कि वत्स दंपती को विरासत में कोई संपत्ति नहीं मिली।

अचल सपंत्ति में वत्स के पास अपने पैतृक गांव थुराना (हिसार) में ढाई एकड़ कृषि भूमि है जिसकी कीमत 24 लाख बताई गई है। गांव में ही 250 वर्ग गज में पांच लाख की कीमत वाला एक मकान है। इसी तरह हिसार में 464 वर्ग गज का एक प्लाट और गुरुग्राम में 1930 वर्ग फीट का फ्लैट है। इसके अलावा पत्नी गीता वत्स के नाम पर जींद की डिफेंस कालोनी में 435 वर्ग मीटर का एक प्लाट है। वत्स के नाम पर कुल संपत्ति 1.55 करोड़ और पत्नी के नाम पर करीब 85 लाख रुपये की संपत्ति है।

दो साल में खरीदे 97 लाख में दो प्लाट

डीपी वत्स ने पिछले दो वर्षों में 97 लाख 56 हजार में दो प्लाट खरीदे। वर्तमान में इनकी कीमत करीब सवा दो करोड़ है। इससे पहले गीता वत्स के नाम पर 1979 में 32 हजार की जमीन खरीदी गई थी जो अब 85 लाख से अधिक की हो चुकी। बेटे अमित शर्मा के पास 40 हजार रुपये नकद और होंडा सिटी कार के अलावा विभिन्न बैंक खातों में 1.16 करोड़ रुपये जमा हैं।

इसके अलावा दो लाख 15 हजार की एक पॉलिसी है। वहीं, पुत्र वधू संगीता शर्मा के पास डेढ़ लाख रुपये नकद के अलावा तीन लाख 72 हजार रुपये दो बैंकों में जमा हैं। 4.81 लाख की बीमा पॉलिसी के अलावा करीब तीन लाख रुपये के सौ ग्राम स्वर्णाभूषण उनके पास हैं। अमित शर्मा की कुल संपत्ति 1.21 करोड़ और संगीता की कुल संपत्ति करीब 13 लाख रुपये है।

हुडा के दो प्लाटों पर कांग्रेस उठा रही सवाल

कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल ने डीपी वत्स के नाम पर हुडा के दो प्लाटों को लेकर निर्वाचन अधिकारी के समक्ष शिकायत कर रखी है। आरोप है कि वत्स ने नामांकन में मल्टीपल प्लाट आवंटन मामले में एफआइआर दर्ज करने के हाईकोर्ट के आदेश और प्लाट वापस लेने की जानकारी नहीं दी।

यह भी पढ़ेंः कोर्ट में प्रेमी जोड़ा मांग रहा था सुरक्षा, बाहर जान के दुश्मन बन खड़े रहे परिजन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.