Move to Jagran APP

खिलाड़ियों की प्रेक्टि्स पर रोक, एक मीटर दूरी पर बैठकर होगी परीक्षा

हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार कोरोना संक्रमण को लेकर पंचकूला सेक्टर-3 स्थित ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में खिलाड़ी के प्रशिक्षण और बाहरी लोगों के सैर करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 07:54 PM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 06:13 AM (IST)
खिलाड़ियों की प्रेक्टि्स पर रोक, एक मीटर दूरी पर बैठकर होगी परीक्षा
खिलाड़ियों की प्रेक्टि्स पर रोक, एक मीटर दूरी पर बैठकर होगी परीक्षा

जागरण संवाददाता, पंचकूला : हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार कोरोना संक्रमण को लेकर पंचकूला सेक्टर-3 स्थित ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में खिलाड़ी के प्रशिक्षण और बाहरी लोगों के सैर करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। खेल परिसर में कोई भी खिलाड़ी 31 मार्च तक किसी भी तरह को प्रशिक्षण नहीं लेगा। इसके अलावा कोई भी बाहरी व्यक्ति खेल परिसर में सैर के लिए नहीं आएगा। इस प्रकार निर्धारित तिथि तक खेल परिसर बंद रहेगा। शिक्षण और धार्मिक संस्थानों को हिदायतें जारी

loksabha election banner

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि सभी शिक्षण संस्थान और धार्मिक संस्थानों में कोरोना को लेकर आवश्यक हिदायतें जारी की गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार लोगों में कम से कम एक मीटर का फासला होना जरूरी है। जिला के सभी स्कूल, कॉलेज, जिम, म्यूजियम, सामाजिक एवं सांस्कृतिक केंद्र, स्विमिग पूल, सिनेमा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और विद्यार्थियों को घर बैठे ही ऑनलाइन शिक्षा के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से करें बैठकें

पूर्व निर्धारित परीक्षाओं के दौरान विद्यार्थियों को एक मीटर के दायरे पर बैठाना अनिवार्य किया गया है। उन्होंने बताया कि सामाजिक, धार्मिक एवं अन्य बैठकों को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से करने के लिए हिदायतें दी गई ताकि अधिक संख्या में लोग एक जगह एकत्रित न हो। शादी, जन्मदिन, अन्य सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों में कम से कम लोगों के शामिल होने के निर्देश दिए हैं। जिला के सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों में आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाने के लिए सचेत किया गया है। अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाने के निर्देश दिए गए हैं। ऑनलाइन डिलीवरी का कार्य करने वालों को उचित दूरी बनाए रखने और आवश्यक सेवाएं ही जारी रखने के निर्देश दिए गए है।

हेल्पलाइन नंबर्स पर ले सकते हैं जानकारी

स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार 900 मिलीलीटर पानी में 100 मिलीलीटर हाईपोकोलोराइड सोलुशन का प्रयोग किया जा रहा है। बाजार में 5 से 10 प्रतिशत हाईपोकोलोराइड सोलुशन आसानी से उपलब्ध हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों के लिए जिला स्तर पर हेल्प डेस्क भी बनाए हैं। इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर 9779494643, 8054007102 और 0172-2573907 पर भी जानकारी ली जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.