जेएनएन, चंडीगढ़। PM Modi Birth Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर हरियाणा में विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। वहीं, भाजपा "मोदी को हां प्लास्टिक को ना" कार्यक्रम के तहत घर-घर जाकर कपड़े के थैले वितरित कर रहे हैं। रोहतक में प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट, पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, जिला अध्यक्ष अजय बंसल ने "मोदी को हां प्लास्टिक को ना" कार्यक्रम के तहत घर- घर जाकर कपड़े के थैले बांटे।

भिवानी में नांगल चौधरी के विधायक डॉ. अभय सिंह यादव के निवास स्थान पर मोदी के जन्म दिवस पर यज्ञ किया गया। इस मौके पर जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा, पूर्व जिला अध्यक्ष कंवर सिंह यादव, दयाराम यादव, रमेश तंवर, विजय सांगवान एवं सुंदर चौधरी के साथ ही नांगल चौधरी मंडल के तीनों मंडल अध्यक्ष नरेंद्र यादव, हंसराज सिराधना एवं पूर्ण गोठड़ी के अतिरिक्त नारनौल नगर परिषद की अध्यक्षा श्रीमती भारती सैनी एवं उनके पति संजय सैनी आदि मौजूद रहे।

भिवानी में पीएम मोदी के जन्मदिन पर यज्ञ करते विधायक डॉ. अभय सिंह यादव।

इस मौके पर पार्टी द्वारा वितरित किए जाने वाले "मोदी जी को हां पॉलीथिन को ना" उद्घोष के साथ थैलों के वितरण का शुभारंभ भी किया गया। बता दें, राजनीति ही नहीं, समाज सेवा भी.... इस मूलमंत्र पर आगे बढ़ते हुए भाजपा ने सामाजिक कार्यक्रमों की बड़ी श्रृंखला तैयार की है। हरियाणा में 2 अक्टूबर तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन, पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती को समर्पित जनसेवा के अलग अलग कार्यक्रमों का आयोजन किए जा रहे हैं। पीएम मोदी के जन्मदिवस पर चल रहे अभियान की थीम 'मोदी जी को हां, पालीथीन को ना' है।

इस अभियान के अंतर्गत शहरों में कपड़े के थैले बांटे जा रहे हैं। जाएंगे। आमजन को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति दिलाने के प्रति जागरूक बनाया जाएगा। मोदी के जन्म दिन पर भाजपा प्रत्येक जिले में रक्तदान शिविरों का आयोजन भी कर रही है। 'मोदी को हां, पालीथीन को ना' सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त अभियान और कपड़े के थैला वितरण कार्यक्रम को प्रमुख बनाया गया है।

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस