Move to Jagran APP

शहर में समस्याओं का अंबार, विधानसभा अध्यक्ष को शिकायत

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट्स एसोसिएशन ने शहर में विकास कार्य न होने की शिकायत हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता से की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 09:59 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 06:11 AM (IST)
शहर में समस्याओं का अंबार, विधानसभा अध्यक्ष को शिकायत
शहर में समस्याओं का अंबार, विधानसभा अध्यक्ष को शिकायत

जागरण संवाददाता, पंचकूला : फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट्स एसोसिएशन ने शहर में विकास कार्य न होने की शिकायत हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता से की। शहर में विकास न होने पर रोष जताते हुए गुप्ता से हस्तक्षेप की मांग उठाई। फोरा के अध्यक्ष आरपी मल्होत्रा ने विधानसभा अध्यक्ष को अवगत कराया कि नगर निगम प्रशासक के पदभार ग्रहण करने के बाद जारी विकास कार्य एवं रखरखाव कार्य में ठहराव आ गया है। यह बड़े आश्चर्य की बात है कि मानसून सिर पर आ रहा है और अब तक पंचकूला की रोड गलियों की सफाई का न ठेका दिया गया है और न ही नगर निगम के सफाई कर्मचारियों द्वारा यह कार्य करवाया गया। जिससे आने वाले दिनों जगह-जगह बाढ़ की स्थिति बन जाएगी। मल्होत्रा ने मांग की कि सारे शहर की तमाम रोड गलियों की सफाई तुरंत करवाई जाए, ताकि निचले क्षेत्रों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा न हो। ज्ञानचंद गुप्ता ने आश्वासन दिया कि वह नगर निगम प्रशासक को सख्त निर्देश देंगे। फोरा के वरिष्ठ उपप्रधान भारत हितैषी, वित्त सचिव एनके शर्मा ने बताया कि पंचकूला शहर में आवारा पशुओं की समस्या गंभीर होती जा रही है, जिसे हल करवाया जाना चाहिए। आवारा पशुओं के कारण दुर्घटनाओं में वृद्धि हो रही है। ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा : सख्त निर्देश देंगे

loksabha election banner

ज्ञानचंद गुप्ता ने आश्वासन दिया कि इस मामले में भी सख्त निर्देश देंगे। वरिष्ठ उपप्रधान भारत हितैषी ने विधानसभा अध्यक्ष को शहर में सब्जी फड़ी वालों द्वारा अवैध अतिक्रमण करने के बारे में अवगत करवाया। हितैषी ने बताया कि सैकड़ों वेंडरों में बेरोकटोक घूम रहे हैं, जिससे अपराध बढ़ने की संभावना है। साथ ही कोरोना संकट भी बढ़ेगा। गुप्ता ने संपदा अधिकारी हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। गुप्ता ने आश्वासन दिया कि पंचकूला को अतिक्रमणमुक्त बनाने के लिए वह कटिबद्ध है। इस अवसर पर अशोक गुप्ता एससी गुप्ता भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.