जेएनएन, चंडीगढ़। रेयान पब्लिक स्कूल गुरुग्राम में मासूम प्रिंस की गला रेत कर मर्डर करने के आरोपित छात्र भोलू ने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। भोलू ने अपनी याचिका में कहा है कि वह करनाल के ऑब्जरवेशन होम में है, जहां पर उसका 22 किलो वजन कम हो गया है। वह मानसिक रूप से परेशान है या तो उसको जमानत दी जाए या उसको फरीदाबाद या गुरुग्राम ऑब्जरवेशन होम में ट्रांसफर किया जाए।

हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार व सीबीआइ को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। इसी के साथ कोर्ट ने करनाल के सिविल सर्जन को निर्देश दिया है कि वह स्वास्थ्य की जांच कर हाई कोर्ट में रिपोर्ट दें। 

परीक्षा को टालने के लिए रची साजिश

बता दें कि जूवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने पिछले साल 20 दिसंबर को नाबालिग आरोपी के खिलाफ वयस्क की तरह केस चलाने और उसे सेशंस कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था। सीबीआइ ने अपनी चार्जशीट में दावा किया है कि आरोपी ने पिछले साल 8 सितंबर को 7 साल के छात्र की हत्या इसलिए कर दी, क्योंकि वह परीक्षा को टालना चाहता था।

स्कूल के बाथरूम में हुई हत्या

दो वर्ष पूर्व आठ सितंबर को सोहना रोड स्थित एक नामी विद्यालय के छात्र प्रिंस की विद्यालय के ही बाथरूम में गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड से देशभर में आक्रोश था। पुलिस ने शुरुआत में स्कूल बस के कंडक्टर को आरोपी बनाया था और उसे गिरफ्तार किया था। बाद में जांच सीबीआइ को सौंपी गई। सीबीआइ ने जांच के बाद आरोपी कंडक्टर को क्लीन चिट दे दी और विद्यालय के ही एक छात्र भोलू को गिरफ्तार किया था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप