नई दिल्ली, [बिजेंद्र बंसल]। Loksabha Election 2019 में बॉलीवुड कलाकारों की दिलचस्‍पी भी काफी बढ़ गई है। 1980 के दशक की मशहूर फिल्म अभिनेत्री और 1977 में फेमिना मिस इंडिया रहीं 'नूरी' यानि पूनम ढिल्लों भी इस बार चुनाव मैदान में उतरना चाहती हैं। वह भाजपा टिकट पर पंजाब के अमृतसर या गुरदासपुर से चुनाव लड़ना चाहती हैं।

पंजाब के गुरदासपुर या अमृतसर से भाजपा के टिकट पर भाग्य आजमाना चाहती हैं

बता दें कि पूनम पिछले 15 साल से राजनीति में सक्रिय पूनम फिलहाल मुंबई भाजपा की उपाध्यक्ष हैं और 2004 से ही पार्टी के लिए विभिन्न क्षेत्रों में स्टार प्रचारक रही हैं। बृहस्पतिवार को पूनम ढिल्‍लों नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन पहुंचीं। यहां वह अपने पुराने पारिवारिक मित्र और अंबाला के विधायक असीम गोयल से मुलाकात के साथ आई थीं।

सूत्रों का कहना है कि पूनम ढिल्‍लों इस बार चुनाव लड़ना चाहती हैं। उनके करीबी सूत्रों के अनुसार, वह पंजाब के गुरदासपुर या अमृतसर से चुनाव लड़ना चाहती हैं। यह भी चर्चा है कि दो दिन पहले उन्होंने पंजाब भाजपा के प्रभारी और हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु से भी मुलाकात की थी। बताया जाता है कि पूनम ने गुरदासपुर और अमृतसर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की है।

जानकारी यह भी है कि असीम गोयल के माध्यम से वह केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात कर सकती हैं। भाजपा विधायक असीम गोयल केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के काफी नजदीकी हैं। बता दें, गुरदासपुर सीट से सांसद रहे विनोद खन्ना के निधन के बाद हुए उपचुनाव में इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा हो गया।  अमृतसर सीट पर भी भाजपा नए प्रत्याशी की खोज में हैं।

ऐसे में पूनम ढिल्लों के करीबियों की तरफ से यह तर्क दिया जा रहा है कि वह चूंकि पंजाब से ही संबंध रखती हैं और फिल्म अभिनेत्री रहते हुए भी पंजाब से उनका संपर्क रहा। इसलिए जब पंजाब में कांग्रेस की सरकार है, तब भाजपा की तरफ से वह बेहतर उम्मीदवार हो सकती हैं।
------------------
'नूरी' फिल्म से मशहूर हुईं थी पूनम ढिल्लों
18 अप्रैल 1962 को जन्मी पूनम ढिल्लों ने यूं तो अपने कॅरियर की शुरूआत से ही टीवी एंकर के रूप में काम किया था। 1977 में जब वह फेमिना मिस इंडिया चुनी गईं तो उनके भाग्य के दरवाजे खुल गए। 1979 में उनके कॅरियर की सबसे बेहतरीन फिल्म 'नूरी' अाईं। इस फिल्म के लिए पूनम को फिल्म फेयर अवार्ड भी मिला था।

करीब 80 हिंदी फिल्मों के काम कर चुकीं पूनम ढिल्लों ने अपने समय के सुपर स्टार राजेश खन्ना के साथ भी छह फिल्में की। 2009 में वह बिग बॉस के तीसरे सीजन में सेकेंड रनर-अप रहीं। 2013 में उन्होंने टीवी सीरियल 'एक नई पहचान' में काम किया। इसमें उन्हें नायिका की सहयोगी कलाकार के लिए पुरस्कृत किया गया था।




 

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप