Move to Jagran APP

कैप्टन अमरिंदर का दांव खेल रहे हुड्डा, मोदी से मुलाकात पर गरमाई सियासत

हुड्डा की पिछले दिनों मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात हुई थी। इसके करीब एक माह बाद दिल्ली में हुड्डा की मोदी से मुलाकात पर राजनीतिक गलियारों में हलचल है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Sat, 19 Aug 2017 09:56 AM (IST)Updated: Sat, 19 Aug 2017 11:00 AM (IST)
कैप्टन अमरिंदर का दांव खेल रहे हुड्डा, मोदी से मुलाकात पर गरमाई सियासत
कैप्टन अमरिंदर का दांव खेल रहे हुड्डा, मोदी से मुलाकात पर गरमाई सियासत

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई मुलाकात पर कांग्रेस की सियासत गरमा गई है। हुड्डा ने बृहस्पतिवार को संसद के सेंट्रल हाल में मोदी से मुलाकात की। दोनों की इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात माना जा रहा है, लेकिन कांग्रेस के विधायक इस मुलाकात को सामान्य मानने को तैयार नहीं हैं। हुड्डा की मोदी से मुलाकात को हरियाणा कांग्रेस का प्रधान बनने के दांव के रूप में देखा जा रहा है।

loksabha election banner

हुड्डा की पिछले दिनों चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के करीब एक माह बाद दिल्ली में हुड्डा की मोदी से मुलाकात पर राजनीतिक गलियारों में हलचल है। भाजपा वैसे भी आजकल जाटों पर डोरे डाल रही है। ऐसे में हुड्डा समर्थक विधायक मोदी से हुई इस मुलाकात को सामान्य नहीं मान रहे हैं।

यह भी पढ़ें: तीन साल में चौथी बड़ी परीक्षा से गुरजरेगी मनोहर सरकार, डेरा मुखी पर फैसला बना चुनौती

कांग्रेस विधायक जयतीर्थ दहिया ने तो यहां तक कह दिया कि भविष्य में हुड्डा और मोदी की मुलाकात कोई न कोई राजनीतिक गुल खिला सकती है। उधर, हुड्डा की इस मुलाकात को कांग्रेस हाईकमान पर दबाव के रूप में देखा जा रहा है। यह ठीक उसी तरह की प्रैक्टिस है, जिस तरह पंजाब में कांग्रेस अध्यक्ष बनने से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह के मामले में हुई थी। तब कैप्टन की भाजपा के संपर्क में होने की खूब खबरें आई।

कांग्रेस के अधिकतर विधायक हुड्डा को हरियाणा की बागडोर सौंपने की मांग कर रहे हैैं। हाईकमान द्वारा इसके कई बार संकेत भी दिए जा चुके, मगर अभी तक हुड्डा खेमा तंवर को कुर्सी से नहीं उतार पाया है। हुड्डा की भाजपा से बढ़ती नजदीकियों को उनके समर्थक विधायक राजनीतिक अंदाज में पेश कर सकते हैैं।

यह भी पढ़ें: यशपाल मलिक पर हमले की साजिश में शाह तक पहुंचा सुभाष बराला का नाम

राई से विधायक जयतीर्थ दहिया ने शुक्रवार को स्पष्ट तौर पर कहा कि हुड्डा और मोदी की मुलाकात महज शिष्टाचार भेंटवार्ता नहीं हो सकती। जब दो अलग-अलग दलों के वरिष्ठ नेता मिलते हैं, तो निश्चित तौर पर उनमें राजनीतिक चर्चा होती है। यह पूरी तरह से राजनीतिक मुलाकात थी। हरियाणा में भाजपा नेतृत्व वैसे भी जाट नेताओं पर डोरे डाल रहा है। दहिया ने कहा कि कांग्रेस हाईकमान हुड्डा को प्रदेश अध्यक्ष बनाने का कई बार संकेत दे चुका है। कांग्रेस विधायकों की यही राय है। इस पर अमल नहीं होने से राजनीतिक समीकरण बनना आम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.