चंडीगढ़, [सुधीर तंवर]। राजनीति में कूदी और पिछले दिनों भाजपा में शामिल हुईं हरियाणवी डांसर सपना चौधरी पर हरियाणा की सियासत गरमा गई है। उनके बारे में जननायक जनता पार्टी के नेता दिग्विजय चौटाला की आपत्तिजनक टिप्‍पणी और इस पर हरियाणा महिला आयोग द्वारा संज्ञान लिए जाने के बाद घमासान मच गया है। विभिन्‍न दलों के नेता अब मामले पर एक-दूसरे पर तंज कस रहे हैं। इन सबके बीच सपना चौधरी ने दिग्विजय चौटाला को करारा जवाब दिया। उन्‍होंने कहा कि मेरा प्रोफेशन गलत नहीं है, बल्कि इस तरह के लोगों की सोच और मानसिकता गलत है।

हरियाणा महिला आयोग के नोटिस पर दिग्विजय ने साधी चुप्पी, एकतरफा कार्रवाई की तैयारी में आयोग

करीब एक साल पहले सपना चौधरी के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा चली थी तो भाजपा के पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा ने उन्हें ठुमके वाली करार देकर विवाद खड़ा कर दिया था। इस बार उनके भाजपा में शामिल होने पर जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के दिग्विजय चौटाला ने इसी तरह की टिप्‍पणी कर दी। पूरा मामला गर्माने के बाद भाजपा अब सपना चौधरी की ढाल बनकर खड़ी हो गई है।

सपना चौधरी पर की गई टिप्पणियों को लेकर दिग्विजय चौटाला को राज्य महिला आयोग ने नोटिस थमाया है। इसके बावजूद दिग्विजय पीछे हटने को तैयार नहीं, जबकि कांग्रेस सहित दूसरे विपक्षी दलों के नेता सपना को लेकर भाजपा पर तंज कस रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 3-4 महीने से मोबाइल फोन सिम इस्तेमाल नहीं किया तो होगा बड़ा नुकसान, रहें ऐसे सतर्क

इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने यह कहकर नया बवाल खड़ा कर दिया कि 'सपना अब ठुमके लगाकर भाजपा को वोट दिलाएगी।' इस पर नाराजगी जताते हुए हरियाणा राज्य महिला आयोग ने दिग्विजय से जवाब तलब किया है।

भाजपा नेताओं ने जेजेपी नेताओं पर उठाए सवाल, विपक्षी भी कस रहे तंज

महिला आयोग की वाइस चेयरपर्सन प्रीति भारद्वाज ने कहा कि उन्हें मामले में स्पष्टीकरण और जवाब देने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है। दिग्विजय चौटाला ने महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाई है और यदि वह नोटिस का जवाब नहीं देते तो एकतरफा कार्रवाई की जाएगी।

विवादों से सपना का पुराना नाता, खा लिया था जहर

पिछले साल मार्च में सपना चौधरी पर फिल्माए गए फिल्म 'वीरे की वेडिंग' के गाने 'हट जा ताऊ' को लेकर खूब विवाद हुआ। हरियाणवी गायक विकास कुमार ने कॉपीराइट के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए सपना चौधरी समेत फिल्म की पूरी स्टारकास्ट को सात करोड़ का लीगल नोटिस थमा दिया। इससे पहले फरवरी 2016 में गुरुग्राम के चक्करपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में सपना चौधरी की रागिनी 'बिगड़ग्या' दलितों के खिलाफ जातिसूचक शब्द बोले जाने पर एफआइआर दर्ज करा दी गई।

बाद में सोशल मीडिया पर भद्दे कमेंट्स का दौर शुरू होने पर सपना द्वारा जहर खाकर जान देने चर्चाएं चली थीं हालांकि बाद में इसे गलत करार दिया था। एक निजी टीवी के रियलिटी शो 'बिग बॉस' में सपना ने अर्शी खान के एक स्कैंडल के बारे में टिप्पणी कर दी। मामले में अर्शी की ओर से एफआइआर भी कराई गई है। बिग बॉस के ही घर में सपना ने अर्शी और एक अन्‍य प्रतियोगी आकाश पर चप्पल उठा दी थी, जिस पर खूब हंगामा हुआ था।

यह भी पढ़ें: सियासत से दूर तपस्‍या में लीन हुए नवजोत सिंह सिद्धू, जानें क्‍या कर रहे हैं माता वैष्‍णो देवी में

सपना चौधरी केस में हाई कोर्ट में सुनवाई टली

गुरुग्राम के चक्करपुर में रागिनी प्रतियोगिता में दलितों के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल के मामले में बुधवार को हाई कोर्ट में सुनवाई टल गई। सपना ने एससी- एसटी एक्ट के तहत दर्ज एफआइआर को रद कराने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की हुई है। सपना के मुताबिक जिस रागिनी को लेकर उन पर एफआइआर कराई गई, वह हरियाणा के लोक गायक पिछले चार दशकों से गाते रहे हैं। साजिश के तहत उन्हें टारगेट किया जा रहा है, जबकि उनका इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था।

-------

मंत्री कृष्‍ण बेदी ने चौटाला परिवार की नैतिकता पर उठाए सवाल 

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने दिग्विजय चौटाला द्वारा सपना चौधरी पर टिप्‍पणी के लिए उनकी आलोचना की। उन्‍होंने चौटाला परिवार की नैतिकता पर ही सवाल उठा दिया। बेदी ने कहा कि चौधरी देवीलाल कहा करते थे कि लोकराज लोक लाज से चलता है। लेकिन, आज उस परिवार की नैतिकता आज किस स्तर तक पहुंच गई है।


यह भी पढ़ें: क्‍या हाल हो गया गुरमीत राम रहीम का, कभी लाखों होते थे नतमस्‍तक, आज करता है सबको सलाम

-------

सभी के लिए खुले राजनीति के दरवाजे : दलाल

कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल ने कहा कि राजनीति के दरवाजे सबके लिए खुले हैं और किसी व्यक्ति का किसी पार्टी में जाना उसका अपना फैसला और अधिकार है। जब सपना चौधरी के माता-पिता और रिश्तेदारों को कोई एतराज नहीं तो किसी अन्य को भी इस पर आपत्ति उठाने का कोई हक नहीं है।

------

मेरा प्रोफेशन नहीं गलत, यह तो लोगों की सोच : सपना चौधरी

पूरे मामले में सपना चौधरी ने दिग्विजय चौटाला पर पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा, यह मेरा प्रोफेशन है और रोजी-रोटी के लिए मेहनत करना कोई गलत बात नहीं। जो पार्टी खुद डूब रही है, वह दूसरे के बारे में क्या बात करेगी? जहां तक मेरे प्रोफेशन की बात है तो मैं अपने प्रोफेशन को कभी गलत नहीं मानती। गलत तो ऐसे लोगों की सोच है।

------

सपना चौधरी का डांस उनकी निजी जिंदगी: अनिल विज

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का कहना है कि सपना चौधरी का डांस उनकी निजी जिंदगी है। सपना एक कार्यकर्ता के रूप में भाजपा में शामिल हुई हैं। दिग्विजय चौटाला को महिलाओं व सपना चौधरी से माफी मांगनी चाहिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sunil Kumar Jha