जेएनएन, पंचकूला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नई दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हरियाणा में दस हेल्थ एवं वेलनेस केंद्रों का उद्घाटन किया। इसके लिए पंचकूला में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिरकत की। पीए ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये डाक टिकटों का विमोचन भी किया। उन्होंने योग व आयुर्वेद में अहम योगदान देने वाले साधकों को सम्मानित भी किया।

इस दौरान वीडियो कांफ्रेंसिंग से संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा की सराहना की। कहा कि इन दिनों मनोहर लाल खट्टर खूब परिश्रम कर रहे हैं। उनकी आवाज खराब हो चुकी है। चुनाव के दिनों में इस तरह की मुसीबत का मुझे भी करना पड़ता था। योग और प्राणायाम से मेरी गाड़ी चलती है। सीएम से मोदी ने कहा कि आयुष हेल्थ एंड वेेलनेस सेंटर खुल चुके हैं। वहां पर जाकर मनोहर लाल जी अपना गला चेक करवाएं। 

सीएम मनोहर लाल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2014 में MBBS की केवल 700 सीटें थी जो भाजपा सरकार के कार्यकाल 2019-20 में 1450 हो गई। हमारा टारगेट 2 हजार से ज्यादा MBBS के दाखिले करना है, तब हम एक आदर्श स्थिति पर पहुंच पाएंगे। सीएम ने कहा कि व्यक्ति फिट होता है तो देश फिट रहता है। कुरुक्षेत्र में आयुष यूनिवर्सिटी के लिए भाजपा सरकार ने कदम बढ़ाया है। पंचकूला में आयुर्वेद का आल इंडिया मेडिकल इंस्टीटूट 25 एकड़ जगह पर मनसा देवी में खोला जा रहा है। मेवात में भी एक मेडिकल संस्थान खोला जा रहा है।

मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा पहला राज्य है जहां हेल्थ से संबंधित लगभग सभी सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं और आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में इस साल खुलने वाले 4500 हेेल्थ वेेलनेस सेंटरों की शुरुआत हरियाणा राज्य के पंचकूला से की है जो कि हर्ष का विषय है। सीएम कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ही बदौलत योग को दुनिया मे ख्याति प्राप्त हुई है। हमने उसी कड़ी के तहत प्रयास कर 22 जिलों में व्यायामशाला खोल योग शिक्षक दिए हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप