जासं, पंचकूला : अयोध्या में बनने जा रहे भव्य श्रीराम मंदिर को लेकर पंचकूला के लोगों में भी काफी उत्साह है। मंदिर निर्माण में पंचकूला के लोगों ने भी अहम योगदान दिया है। इनमें से एक भाजपा नेता वीके सूद हैं। जिस समय बाबरी मस्जिद ध्वस्त हुई,वीके सूद भी अयोध्या गए थे। इसके अलावा जब भी राम मंदिर के लिए पैसा एकत्र करने की बात होती थी, तो वीके सूद और उनकी टीम खुद भी दान करती थी और लोगों से भी पैसा एकत्र करके अयोध्या भेजवाया जाता था।

वीके सूद ने बताया कि राम मंदिर का निर्माण हर देशवासी का सपना था। भगवान राम किसी एक के नहीं बल्कि सभी धर्मों के हैं। सूद के मुताबिक पंचकूला में राम मंदिर के लिए बैठकें आयोजित कर रणनीति तैयार की जाती थी। हजारों रुपये इन बैठकों के दौरान एकत्र किए जाते थे, ताकि राम मंदिर निर्माण के लिए जो भी संघर्ष करना पड़े उसे पीछे न हटे। इन बैठकों में मुख्य तौर पर श्याम लाल बंसल, देवेंद्र धवन, हंसराज स्वान, हरविलास जिदल जैसे सहित विश्व हिदू परिषद के युवा नेता मौजूद रहते थे।

सूद ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जब पंचकूला रहते थे, तो राम मंदिर निर्माण को लेकर उनकी उत्सुकता साफ नजर आती थी। सूद ने बताया कि 25 अक्टूबर 1999 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल के भुंतर कुल्लू में नेशनल हाईवे के भूमिपूजन के समय भी श्री राम मंदिर निर्माण की बात कही थी। आखिरकार वह पल आ गया, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत वासियों के सपने को पूरा करने जा रहे हैं। वीके सूद ने कहा कि श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए जितना भी दान और पैसा एकत्र करने की आवश्यकता पड़ेगी, हर पंचकूलावासी योगदान के लिए तैयार रहेगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस