चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा में पंचायती राज संस्थाओं जिला परिषद, ब्लाक समिति व ग्राम पंचायतों के चुनाव समय पर ही होंगे। मौजूदा पंचायतों का कार्यकाल 24 फरवरी तक है। इससे पहले नई पंचायतों का गठन होना है। विकास एवं पंचायत मंत्री होने के नाते उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस बार 200 नई पंचायतें बनी हैं। उनकी वार्डबंदी का काम अंतिम चरण में है।

चंडीगढ़ पहुंचते ही दुष्यंत ने की कार्यकर्ताओं से मुलाकात, विभागीय बैठकें ली

चंडीगढ़ में मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान डिप्टी सीएम ने दावा किया कि उनकी पार्टी में कृषि कानूनों को लेकर किसी तरह के मतभेद नहीं हैं। समूची पार्टी किसानों के हित में काम कर रही है और पार्टी के तमाम नेता व कार्यकर्ता किसानों के साथ हैं। मोदी और शाह से मिलकर चंडीगढ़ लौटे दुष्यंत ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ न केवल मुलाकात की, बल्कि बृहस्पतिवार को विभागीय बैठकें भी ली।

जननायक जनता पार्टी के रोहतक के जिला प्रधान एडवोकेट बलवान सिंह सुहाग ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बदनाम करने में विपक्ष की साजिश के आरोप लगाए हैं। सीनियर एडवोकेट बलवान सुहाग ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता पूरी ईमानदारी, निष्ठा और समर्पण से काम कर रहे हैं। उन्हें कठघरे में खड़ा कर कांग्रेस और दूसरे लोग बदनाम करना चाहते हैं।

कहा- समूची पार्टी किसानों के साथ, सरकार पूरा करेगी अपना कार्यकाल

इससे पहले दुष्यंत चौटाला ने कहा, ' मैं खुद किसान हूं और जेजेपी किसानों के साथ है। जेजेपी ने कृषि कानूनों में बदलाव और किसानों को एमएसपी की गारंटी का समर्थन किया था। केंद्र सरकार कानूनों में संशोधन के लिए भी तैयार है और एमएसपी की गारंटी भी दी जा रही है। ऐसे में अब किसी तरह की अड़चन नहीं है।'

उन्होंने दोहराया कि जिस दिन एमएसपी पर कोई संकट आया तो सबसे पहले मैं इस्तीफा दूंगा। जेजेपी विधायकों के बागी सुरों को लेकर पूछने पर दुष्यंत ने कहा कि पार्टी विधायकों व नेताओं में किसी तरह के मतभेद नहीं हैं। विधायक भी संशोधन की मांग कर रहे थे और केंद्र सरकार इसके लिए राजी हो चुकी है। अब यह मामला कोर्ट में है। कोर्ट का फैसला सभी के लिए मान्य होगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़ें: हरियाणा में देश की पहली Air Taxi की शुरुआत, महज 40 मिनट में चंडीगढ़ से हिसार पहुंची


यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट की बनाई कमेटी से अलग हुए भूपिंदर सिंह मान

 

 

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021