Move to Jagran APP

हरियाणा में 24 फरवरी से पहले पंचायत चुनाव, दुष्‍यंत चौटाला ने कहा- 200 नई पंचायत बनीं

ह‍रियाणा में पंचायत चुनाव 24 फरवरी से पहले हो सकता है। राज्‍य में जिला परिषद ब्लाक समिति व ग्राम पंचायतों के चुनाव समय पर ही होंगे। हरियाणा के उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने कहा है कि राज्‍य में 200 नई पंचायतें गठित की गई हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 08:21 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 07:53 AM (IST)
हरियाणा में 24 फरवरी से पहले पंचायत चुनाव, दुष्‍यंत चौटाला ने कहा- 200 नई पंचायत बनीं
हरियाणा में पंचायत चुनावों की तैयारी शुरू‍ हो गई है। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा में पंचायती राज संस्थाओं जिला परिषद, ब्लाक समिति व ग्राम पंचायतों के चुनाव समय पर ही होंगे। मौजूदा पंचायतों का कार्यकाल 24 फरवरी तक है। इससे पहले नई पंचायतों का गठन होना है। विकास एवं पंचायत मंत्री होने के नाते उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस बार 200 नई पंचायतें बनी हैं। उनकी वार्डबंदी का काम अंतिम चरण में है।

loksabha election banner

चंडीगढ़ पहुंचते ही दुष्यंत ने की कार्यकर्ताओं से मुलाकात, विभागीय बैठकें ली

चंडीगढ़ में मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान डिप्टी सीएम ने दावा किया कि उनकी पार्टी में कृषि कानूनों को लेकर किसी तरह के मतभेद नहीं हैं। समूची पार्टी किसानों के हित में काम कर रही है और पार्टी के तमाम नेता व कार्यकर्ता किसानों के साथ हैं। मोदी और शाह से मिलकर चंडीगढ़ लौटे दुष्यंत ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ न केवल मुलाकात की, बल्कि बृहस्पतिवार को विभागीय बैठकें भी ली।

जननायक जनता पार्टी के रोहतक के जिला प्रधान एडवोकेट बलवान सिंह सुहाग ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बदनाम करने में विपक्ष की साजिश के आरोप लगाए हैं। सीनियर एडवोकेट बलवान सुहाग ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता पूरी ईमानदारी, निष्ठा और समर्पण से काम कर रहे हैं। उन्हें कठघरे में खड़ा कर कांग्रेस और दूसरे लोग बदनाम करना चाहते हैं।

कहा- समूची पार्टी किसानों के साथ, सरकार पूरा करेगी अपना कार्यकाल

इससे पहले दुष्यंत चौटाला ने कहा, ' मैं खुद किसान हूं और जेजेपी किसानों के साथ है। जेजेपी ने कृषि कानूनों में बदलाव और किसानों को एमएसपी की गारंटी का समर्थन किया था। केंद्र सरकार कानूनों में संशोधन के लिए भी तैयार है और एमएसपी की गारंटी भी दी जा रही है। ऐसे में अब किसी तरह की अड़चन नहीं है।'

उन्होंने दोहराया कि जिस दिन एमएसपी पर कोई संकट आया तो सबसे पहले मैं इस्तीफा दूंगा। जेजेपी विधायकों के बागी सुरों को लेकर पूछने पर दुष्यंत ने कहा कि पार्टी विधायकों व नेताओं में किसी तरह के मतभेद नहीं हैं। विधायक भी संशोधन की मांग कर रहे थे और केंद्र सरकार इसके लिए राजी हो चुकी है। अब यह मामला कोर्ट में है। कोर्ट का फैसला सभी के लिए मान्य होगा।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में देश की पहली Air Taxi की शुरुआत, महज 40 मिनट में चंडीगढ़ से हिसार पहुंची


यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट की बनाई कमेटी से अलग हुए भूपिंदर सिंह मान

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.