Move to Jagran APP

लोगों के लिए जनहित के लिए शुरू की पेड पार्किंग: ज्ञानचंद गुप्ता

हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने आम लोगों के लिए सेक्टर-9 में बनाई गई पेड पार्किग का निरीक्षण किया और नोडल अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 09:59 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 06:16 AM (IST)
लोगों के लिए जनहित के लिए शुरू की पेड पार्किंग: ज्ञानचंद गुप्ता
लोगों के लिए जनहित के लिए शुरू की पेड पार्किंग: ज्ञानचंद गुप्ता

जागरण संवाददाता, पंचकूला : हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने आम लोगों के लिए सेक्टर-9 में बनाई गई पेड पार्किग का निरीक्षण किया और नोडल अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने दुकानदारों से बातचीत की और उनसे सुझाव भी साझा किए। उन्होंने कहा कि सेक्टर- 8, 9 व 10 में सात जगहों पर निगम की ओर से पार्किंग की व्यवस्था करवाई गई है। इसमें सुबह सात बजे से रात्रि 11 बजे तक दुकानदारों और मार्केटिग करने वाले नागरिकों को ट्राईसिटी में सबसे कम दामों पर सुरक्षित पार्किंग की सुविधा मिलेगी। पेड पार्किंग होने से लोगों को जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी। इन सातों जगहों पर 16 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे और ई-टिकटिग से वाहन मालिक पे कर सकेंगे। विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि स्कूटर, मोटरसाइकिल के केवल पांच रुपये और चार पहिया वाहनों के 10 रुपये लिए जाएंगे। इसके लिए कई कर्मचारियों की डयूटी लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इन पार्किंग से लोगों को अच्छी सुविधाएं मिलेगी और बेहतर व्यवस्था को लेकर सभी दुकानदारों ने प्रसन्नता जाहिर की है।

loksabha election banner

मासिक पास बनाने के लिए लगेंगे 100 रुपये

दुकानदारों की मांग पर विधानसभा अध्यक्ष ने मासिक पास के साथ-साथ प्रतिदिन पास की सुविधा भी मुहैया करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मार्केटिग करने वाले दोपहिया और गाडि़यों के मालिकों को केवल 20 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से पास बनाए जाएंगे।  जबकि मासिक पास की सुविधा केवल 100 रुपये में मिलेगी। उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस व जिला बाल कल्याण परिषद संयुक्त रूप से इन पेड पार्किंग की नियमित रूप से निगरानी करेंगे। सड़क पर कट लगाकर आवागमन की सुविधा की मांग की

लाइफ अचीवमेंट दुकान के मालिक विकास के साथ अन्य मार्केट के दुकानदारों ने कोटक महेंद्रा के सामने सड़क पर अलग से कट लगाकर वाहनों का आवागमन करने का अनुरोध किया। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिए कि इस समस्या पर विशेष ध्यान दिया जाए। यदि संभव हो तो सड़क पर कट लगाकर आवागमन की सुविधा की जाए। इस मौके पर नगर निगम आयुक्त सुमेधा कटारिया, जिला बाल कल्याण अधिकारी भगत सिंह, सचिव रेडक्रास सविता अग्रवाल सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.