Move to Jagran APP

अच्छी खबरः रेलवे क्रासिंग पर मिलेगी जाम से मुक्ति, 51 स्थानों पर बनेंगे ब्रिज

शहरों में रेलवे क्रासिंग पर लगने वाला जाम अब खत्म होगा। हरियाणा सरकार ने 51 स्थानों पर रोड ओवरब्रिज या रोड अंडरब्रिज बनाने के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 08:00 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 09:05 PM (IST)
अच्छी खबरः रेलवे क्रासिंग पर मिलेगी जाम से मुक्ति, 51 स्थानों पर बनेंगे ब्रिज
अच्छी खबरः रेलवे क्रासिंग पर मिलेगी जाम से मुक्ति, 51 स्थानों पर बनेंगे ब्रिज

जेएनएन, चंडीगढ़। विभिन्न शहरों में रेलवे क्रासिंग पर लगने वाला जाम अब खत्म होगा। हरियाणा सरकार ने 51 स्थानों पर रोड ओवरब्रिज या रोड अंडरब्रिज बनाने के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। इन पुलों के बनने से दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी।

loksabha election banner

पुलों के निर्माण संबंधी प्रस्ताव को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंजूरी दे दी है। जिन लेवल क्रॉसिंग पर ट्रेनों और वाहनों का अत्यधिक आवागमन है, वहां पर यह पुल बनाए जाएंगे। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में इन पुलों का निर्माण हरियाणा राज्य सड़क एवं पुल विकास निगम (एचएसआरडीसी) और शेष हरियाणा में लोक निर्माण (भवन एवं सड़कें) विभाग रेलवे के साथ मिलकर करेगा।

अंबाला में पांच स्थानों सैन्य क्षेत्र, अंबाला शहर, अंबाला कैंट में शाहपुर, मचौंदा और धूलकोट/सुल्तानपुर में यह पुल बनेंगे। हिसार में हिसार सिटी तथा हिसार, कुरुक्षेत्र में शाहबाद के समालखी, थानेसर में अंबेडकर चौक से थानेसर शहर तथा थानेसर और गुरुग्राम में फरुखनगर के हयातपुर, धनवास, पाटली, सुल्तानपुर तथा गढ़ी साधराणा में रेल ओवर ब्रिज या अंडर ब्रिज बनाए जाएंगे।

झज्जर में परनाला, सांखोल, जाखोडा, रोहतक में आठ स्थानों शिमली भन्भे वा रोड (रोड आइडी 1780), ड्रेन नंबर आठ पर उच्च तटबंध सड़क, दक्षिणी बाइपास रोड, सांपला से करैंती सड़क मार्ग, लखन माजरा से करैंती रेलवे स्टेशन, रोहतक शहर से गुजरते पुराने एनएच-10, रोहतक-सोनीपत एसएच-18 सड़क तथा कलानौर बसाना रोड पर पुल निर्माण को मंजूरी मिली है।

कैथल के पुंडरी में टीक तथा कैथल शहर में दो, पानीपत में सात स्थानों दीवाना, फरीदपुर, गंजबार, मतलौडा, समालखा में मनाना तथा बिंझौल में दो, रेवाड़ी में छह स्थानों राजकीय आइटीआइ के पास, रेवाड़ी-नारनौल रोड से गोविंदपुरी नांगल मंडी के पास और जैनाबाद में दाहिना, अहीर कॉलेज के पास तथा रेवाड़ी में दो आरओबी या आरयूबी बनाए जाएंगे। सिरसा में मंडी डबवाली और सिरसा, भिवानी में लोहारू सिटी और भिवानी शहर में दो, सोनीपत में गन्नौर, फतेहाबाद में भट्टू, महेंद्रगढ़ में नारनौल शहर और चरखी दादरी में पुल बनाए जाएंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.