Move to Jagran APP

हरियाणा में Private schools में दाखिले के लिए अब 31 तक होंगे Online Application

Corona Virus शिक्षा विभाग ने आर्थिक रूप से कमजोर लोगों एवं बीपीएल परिवारों के छात्रों के लिए Online Application की तिथि 31 मार्च तक बढ़ा दी है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 07:44 AM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 07:44 AM (IST)
हरियाणा में Private schools में दाखिले के लिए अब 31 तक होंगे Online Application
हरियाणा में Private schools में दाखिले के लिए अब 31 तक होंगे Online Application

जेएनएन, चंडीगढ़। Corona Virus से बचाव के लिए स्कूलों और कोर्ट कचहरी के बंद होने का असर नियम 134 ए के तहत कक्षा दूसरी से बारहवीं तक के लिए चल रही दाखिला प्रक्रिया पर भी पड़ा है। शिक्षा विभाग ने आर्थिक रूप से कमजोर लोगों एवं बीपीएल परिवारों के छात्रों के लिए Online Application की तिथि 31 मार्च तक बढ़ा दी है। वहीं, निर्देशों को ताक पर रखकर शिक्षण एवं गैर शिक्षण स्टाफ को कॉलेज में बुला रहे सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों पर सरकार ने शिकंजा कसा है। इसके अलावा प्रदेश की सभी ITI में 31 मार्च तक अवकाश के बावजूद स्टाफ को स्टेशन नहीं छोड़नेे और घर से ही जरूरी काम निपटाने के निर्देश दिए गए हैं।

loksabha election banner

शिक्षा विभाग ने Private schools में गरीबों को मुफ्त दाखिले के लिए पहले 6 मार्च से 20 मार्च तक के लिए Online Application मांगे थे। Corona Virus से मची अफरा-तफरी के माहौल में बड़ी संख्या में छात्र आवेदन नहीं कर पाए हैं। इसको देखते हुए अब Online Application की अंतिम तिथि को 11 दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है।

वहीं, कॉलेज टीचर एसोसिएशन के प्रधान डॉ. राजबीर सिंह ने उच्चतर शिक्षा निदेशक को शिकायत की थी कि विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में अवकाश की घोषणा के बावजूद सरकारी अनुदान प्राप्त कॉलेजों में शिक्षकों और गैर शिक्षक स्टाफ को बुलाया जा रहा है। इस पर संज्ञान लेते हुए उच्चतर शिक्षा निदेशक ने सभी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर और सरकारी कॉलेज अनुदान प्राप्त कॉलेजों के प्राचार्य को तुरंत प्रभाव से स्टाफ को नहीं बुलाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही आदेशों की अवहेलना पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।

कांग्रेस ने स्थगित किए सभी कार्यक्रम

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कोरोना के प्रकोप को देखते हुए पार्टी के सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं। प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रोहित जैन ने बताया कि 31 मार्च तक प्रदेश कांग्रेस द्वारा किसी प्रकार की जनसभा, रैली, बैठक अथवा अन्य कार्यक्रम पर रोक लगा दी गई है। पहले से निर्धारित कार्यक्रम भी रद कर दिए गए हैं। पार्टी द्वारा आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की घोषणा 31 मार्च के बाद की जाएगी।

बार एसोसिएशन के चुनाव टले

हाईकोर्ट ने हेल्थ इमरजेंसी के मद्देनजर हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ की सभी बार एसोसिएशन के 3 अप्रैल को होने वाले चुनाव स्थगित कर दिए हैं। अब यह चुनाव 17 अप्रैल को कराए जाएंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.