नई दिल्ली/पंचकूला, जेएनएन। हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला की नई पार्टी जींद में विधानसभा का उपचुनाव लड़ेगी। दुष्यंत के पिता और पूर्व सांसद अजय सिंह चौटाला ने 14 दिन की पैरोल के बाद तिहाड़ जेल जाने से पहले कहा कि जींद उपचुनाव में जीत-हार यह फैसला कर देगी कि जननायक चौधरी देवीलाल की नीति-सिद्धांतों को लेकर चलने वाली कौन सी पार्टी है।

अजय चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जींद उपचुनाव में सत्तारूढ़ दल भाजपा अपना पूरा दमखम लगाएगी और कांग्रेस भी दुष्यंत के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए कोई गुप्त समझौता कर सकते हैं, मगर दुष्यंत का उम्मीदवार ही जीतेगा। अजय चौटाला ने कहा कि चूंकि उनकी पैरोल की अवधि अभी शेष है, इसलिए वह 9 दिसंबर की जींद रैली में नई पार्टी के एेलान के समय उपस्थित रहेंगे।

अजय चौटाला ने कहा कि नई पार्टी का नाम तय किया जा रहा है। चौटाला ने एक बार फिर कहा कि उनका निष्कासन गैर कानूनी है और यदि वह पार्टी में रहकर यह लड़ाई लड़ते तो यह लड़ाई सीधे उनके प्रेरणास्नोत ओमप्रकाश चौटाला से हो जाती। इसी कारण उन्‍होंने अलग रास्‍ता चुनना उचित समझा।

थम नहीं र‍हा का गुस्‍सा, रोहतक में जिला कार्यालय से इनेलो का झंडा उतारा 

रोहतक। दुष्यंत व अजय चौटाला के निष्कासन के बाद उनके समर्थकों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस दौरान रोहतक जिला कार्यालय पर इनेलो का झंडा उतारने के साथ ही अभय चौटाला की तस्वीर को भी हटा दिया। वही, जिला अध्यक्ष सतीश नांदल की नेम प्लेट पर उखाड़ कर तोड़ दी। इसके अलावा समर्थकों ने सामूहिक इस्तीफे भी दिए हैं। इस्तीफे देने वालों में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बलवान सुहाग व धर्मपाल मकड़ौली भी शामिल हैं।

बलवान सुहाग ने कहा कि अभय की तस्वीर हटाई नहीं गिर गई थी, जिसे फिर से लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस्तीफे देने वालों में हलका रोहतक अध्यक्ष राजेश सैनी, महम हलकाध्यक्ष संजय बल्हारा, किलोई हलकाध्यक्ष डा. संदीप हुड्डा, जितेंद्र बल्हारा, महंत सतीश दास, सतीश भालौठ, बलराम मकडौली, नरेश चेयरमैन, प्रदीप, लीगल सैल जिलाध्यक्ष रवींद्र बखेता, फूल सिंह राणा, सूरत सिंह खटक, प्रेम हुड्डा, कुल्फी पहलवान, दलबीर नंबरदार, जुगनू बोहर, मीना मकड़ौली, मूर्ति देवी सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल हैं।

 

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस