Move to Jagran APP

दिल्ली परिक्रमा के बाद अब राज्‍य पर फोकस करेंगे नए हरियाणा भाजपा अध्‍यक्ष ओपी धनखड़

हरियाणा भाजपा के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने आज दिल्‍ली में पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा सहित कई नेताओं से मुलाकात की। दिल्‍ली दाैरे के बाद अब वह हरियाणा पर फोकस करेंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 08:29 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 08:36 PM (IST)
दिल्ली परिक्रमा के बाद अब राज्‍य पर फोकस करेंगे नए हरियाणा भाजपा अध्‍यक्ष ओपी धनखड़
दिल्ली परिक्रमा के बाद अब राज्‍य पर फोकस करेंगे नए हरियाणा भाजपा अध्‍यक्ष ओपी धनखड़

नई दिल्ली, [बिजेंद्र बंसल]। हरियाणा भाजपा के नए अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने दिल्‍ली में शनिवार को पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सहित कई नेताओं से मुलाकात की। इसके साथ ही उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छोड़कर अन्य सभी प्रमुख पार्टी नेताओं सहित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पदाधिकारियों से शिष्टाचार अनुरूप मुलाकातों का दौर पूरा कर लिया है। धनखड़ अब हरियाणा पर पूरी तरह से फोकस करेंगे।

loksabha election banner

इससे पहले धनखड़ ने शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इसके बाद उन्‍होंने शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, भाजपा के पूर्व संगठन महामंत्री रामलाल और सांसद सुनीता दुग्गल से मुलाकात की।

नई दिल्‍ली में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करते ओमप्रकाश धनखड़।

धनखड़ ने शनिवार दिल्ली में अपनी मुलाकातों का दौर सुबह गुरुग्राम में पूर्व शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा को उनके जन्मदिन की बधाई देने के साथ किया। पंडित रामबिलास शर्मा से शुभकामना लेने के बाद दिल्ली में नेताओं की परिक्रमा का दौर चला। धनखड़ यूं तो एक बार फिर रविवार दोपहर तक दिल्ली में सक्रिय रहेंगे, लेकिन इसके बाद वह हरियाणा पर फोकस करेंगे।

बादली  विधानसभा क्षेत्र के लोग रविवार शाम को ही धनखड़ का अभिनंदन करेंगे। इसके बाद एक दिन रोहतक और एक दिन चंडीगढ़ में पार्टी कार्यालयों का कामकाज देखने के बाद 29 जुलाई से धनखड़ हिसार से अपने प्रदेश स्तरीय दौरे शुरू करेंगे।

नई दिल्‍ली में लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला से मुलाकात करते ओमप्रकाश धनखड़।

मोदी से आखिरी गुरुमंत्र का धनखड़ को रहेगा इंतजार

नए प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने दिल्ली में पार्टी और संघ के लगभग सभी प्रमुख नेताओं से मुलाकात कर गुरुमंत्र ले लिए हैं मगर उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले आखिरी गुरुमंत्र का इंतजार रहेगा। धनखड़ ने मोदी से भी मुलाकात का समय मांगा है। दो दिन पहले मोदी गुजरात के नए अध्यक्ष सीआर पाटिल से भी मिल चुके हैं।

 

नई दिल्‍ली पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह से मुलाकात करते ओमप्रकाश धनखड़।

हरियाणा के राजनीतिक घटनाक्रम में धनखड़ का मोदी से मिलना इसलिए भी जरूरी है कि वहां से उन्हें बड़ा राजनीतिक संदेश भी मिल सकता है। इससे पहले धनखड़ को काफी संभलकर अपने राजनीतिक निर्णय लेने होंगे। अब तक जिन नेताओं से धनखड़ मिले हैं उन्होंने नए प्रदेशाध्यक्ष के रूप में संगठन को सरकार की छाया से बाहर निकालने का संदेश दिया है। मगर सरकार और संगठन के बीच समन्वय बनाने का कौशल धनखड़ अपने पुराने राजनीतिक अनुभव के आधार पर भी दिखा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: हाई कोर्ट ने कहा- सोशल मीडिया पर अश्लील सामग्री वाले ग्रुप में शामिल होना भी अपराध 

यह भी पढ़ें: Land Registry in Haryana: अब सरकारी खजाने में पहुंचेगा तहसीलदारों की जेब में जाने वाला धन


यह भी पढ़ें: हौसला था ..और रेत में बसाया खुशियों का चमन, हरियाणा के किसान ने लिखी कामयाबी की नई कहानी


यह भी पढ़ें: रेहड़ी पर चाय बेचने वाले पर निकला पाैने 51 करोड़ का बैंक लोन, जानें कैसे हुआ खुलासा

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.