Move to Jagran APP

निगम बैठक का समय बदला, सप्लीमेंट्री एजेंडा भी जारी

जागरण संवाददाता, पंचकूला : 14 दिसंबर को होने वाली नगर निगम की बैठक का सप्लीमेंट्री एजेंडा ज

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Dec 2017 03:01 AM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2017 03:01 AM (IST)
निगम बैठक का समय बदला, सप्लीमेंट्री एजेंडा भी जारी
निगम बैठक का समय बदला, सप्लीमेंट्री एजेंडा भी जारी

जागरण संवाददाता, पंचकूला : 14 दिसंबर को होने वाली नगर निगम की बैठक का सप्लीमेंट्री एजेंडा जारी कर दिया गया है। इस एजेंडे में 6 नए मुद्दे शामिल किए गए है। साथ ही आम बैठक का समय भी दोपहर 2 बजे कर दिया गया है, जबकि पहले यह बैठक सुबह 11 बजे होनी थी। महापौर उपिंद्र कौर आहलुवालिया की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। नगर निगम कमिश्नर राजेश जोगपाल की ओर से मंगलवार को जारी किए गए सप्लीमेंट्री एजेंडे में नेशनल हाईवे-22 पर पैदल चलने के लिए फुटपाथ आयरन ब्रिज बनाने का प्रस्ताव रखा गया है। हाईवे को क्रॉस करते समय दुर्घटनाएं होती हैं और पैदल चलने वाले लोगों को सड़क पार करने में असुविधा होती है, इसलिए फुटपाथ आयरन ब्रिज स्वचालित सीढ़ी बनाने का प्रस्ताव रखा गया है। यह फुटपाथ आयरन ब्रिज औद्योगिक क्षेत्र फेज-1 के सामने से सेक्टर-20 के लोगों के लिए बनाया जाएगा, सेक्टर-21 व 12 के सामने, सेक्टर-3 व 2/4 पर सेक्टर-3 के सामने, जैनेंद्रा पब्लिक स्कूल सेक्टर-1 के सामने बनाने का प्रस्ताव रखा गया है। सप्लीमेंट्री एजेंडे में पंचकूला क्षेत्र सामुदायिक केंद्र के अधीन है, उनमें लाइब्रेरी केंद्र प्रस्ताव रखा गया है।

loksabha election banner

मिस्रो की धर्मशाला को बनवाने पर भी होगा मंथन

रामगढ़ में मिस्रो की धर्मशाला बनवाने, जोकि पिछले लंबे समय से लंबित पड़ी है, को भी एजेंडे में शामिल किया गया है। पंचकूला में लगी पुरानी ग्रिल्ज पर पेंट करवाने, टूटी हुई ग्रिल्ज को रिपेयर करवाने, पंचकूला के सेक्टरों में खुली पड़ी रोड-गली का रखरखाव निगम द्वारा स्वयं करने, नगर निगम क्षेत्र के सभी पार्क में ओपन एयर जिम लगाए जाने का प्रस्ताव रखा गया है।

इससे पहले जारी किया गया था 7 सूत्रीय एजेंडा

राजेश जोगपाल ने इस बैठक के पहले 7 सूत्रीय एजेंडा जारी किया था। एजेंडे की कॉपी सांसद, विधायकों सहित सभी पार्षदों को भिजवा दी गई थी। एजेंडे में सबसे पहले 25 अगस्त को पंचकूला में उपद्रव के कारण शहर में सरकारी एवं निजी संपत्ति के नुकसान व शहर में दहशत के माहौल पर निंदा प्रस्ताव रखा गया था, लेकिन विकास से संबंधित यह मुद्दा न होने एवं कुछ ऐतराज के बाद इसे एजेंडे से निकाल दिया गया है।

इन प्रस्तावों पर होगी चर्चा

-शहर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सेक्टरों के एंट्री प्वाइंट्स पर अच्छी क्वालिटी के गेट लगवाने

-नया कार्य व नए सेक्टरों को, जो हुडा द्वारा पंचकूला नगर निगम में स्थानांतरण किए गए है, उनमें सिविल वर्क व अन्य विकास कार्य करवाने

-सभी वार्डाें में सिविल वर्क एवं अन्य विकास कार्य करवाने

-मुख्यमंत्री की घोषणाओं और चौकों के नामकरण के बारे में

-कालका-बद्दी रेलवे लाइन के लिए भूमि का स्थानांतरण करने के बारे में चर्चा होगी

मेयर और पार्षदों से लिए जाएंगे एजेंडे

बैठक में कालका व पिंजौर एरिया को नगर निगम पंचकूला से बाहर निकालकर पूर्व की भांति नगरपरिषद/नगरपालिका बनाने के बारे में चर्चा होगी। साथ ही मेयर और पार्षदों के एजेंडे भी लिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.