Move to Jagran APP

कोरोना संकट के बीच हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 26 अगस्त से होगा, तीन दिन चलेगा

हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 26 अगस्‍त से होगा और दो दिन चलेगा। विधानसभा का सत्र 26 को शुरू होगा। 27 से 28 अगस्‍त तक चलेगा। विपक्ष ने मांग की तो 31 को भी सत्र चलाया जा सकता है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 09:16 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 09:16 PM (IST)
कोरोना संकट के बीच हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 26 अगस्त से होगा, तीन दिन चलेगा
कोरोना संकट के बीच हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 26 अगस्त से होगा, तीन दिन चलेगा

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना संकट के बीच हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 26 अगस्त से शुरू होगा। हरियाणा मंत्रिमंडल की बृहस्पतिवार शाम को हुई बैठक में मानसून सत्र आयोजित करने का निर्णय लिया गया। कोरोना की वजह से सत्र के आयोजन पर संकट मंडरा रहा था, लेकिन कैबिनेट ने फिजिकल डिस्टेंसिंग को अपनाते हुए मानसून सत्र के आयोजन को मंजूरी प्रदान कर दी है। यह सत्र 28 अगस्‍त तक चलेगा।

loksabha election banner

मंत्रिमंडल की बैठक में मिली मंजूरी, हंगामेदार रहने के आसार
विधानसभा सत्र की अवधि कितने दिन की होगी, यह हालांकि विधानसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में तय होगा, लेकिन 26 अगस्त को बुधवार होने की वजह से 28 अगस्त शुक्रवार तक सत्र का संचालन किया जा सकता है। 29 व 30 अगस्त को शनिवार तथा रविवार का अवकाश है। विपक्ष ने यदि दबाव बनाया तो सोमवार 31 अगस्त को भी सत्र आयोजित किया जा सकता है।

फिजिकल डिस्टेंसिंग का रखना होगा ध्यान, एक सीट पर एक विधायक

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में विधानसभा सत्र का आयोजन 26 अगस्त से करने को मंजूरी प्रदान की गई। विधानसभा सचिवालय ने मानसून सत्र के आयोजन की तैयारियां पहले से शुरू कर रखी हैैं। इस बार एक सीट पर एक ही विधायक को बैठाया जाएगा।

विधायकों को अधिकारियों व दर्शकों की गैलरी में भी सीट मिलेगी तथा कोर्डलेस माइक के जरिये वह अपनी बात सदन के पटल पर रख सकेंगे। हालांकि स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता के सामने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये भी सत्र आयोजित करने का प्रस्ताव आया था, लेकिन यह सिरे नहीं चढ़ सका।

विधानसभा सत्र में विधायकों द्वारा पूछने के लिए सवाल सचिवालय को भेजे जा रहे हैैं। अब तकरीब 200 सवाल पहुंच चुके हैै। ड्रा के जरिये यह तय किया जाएगा कि पहले, दूसरे और तीसरे दिन कौन-कौन से विधायक कौन से सवाल पूछेंगे। इस बार का सत्र काफी हंगामेदार होने की संभावना है। हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता रह चुके इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने सदन में अपनी सीट आगे की पंक्ति में लगाने का अनुरोध स्पीकर से किया है, जिस पर स्पीकर ने विचार करने का भरोसा दिलाया है।

यह‍ भी पढ़ें: परिवार ने लगाया सनसनीखेज आरोप- बदमाशों के झुंड से घिर गए थे सुशांत सिंह राजपूत


यह‍ भी पढ़ें: घटेगा रेल सफर का समय, दिल्ली से चंडीगढ़ तीन व अमृतसर साढ़े पांच घंटे में पहुंचाएगी प्राइवेट ट्रेन


यह‍ भी पढ़ें: आधी रात को हाईवे पर प्रेमिका के साथ कार मे था पति और तभी पहुंच गई पत्‍नी, फिर हुआ बड़ा हंगामा

यह‍ भी पढ़ें:  सुशांत सिंह राजपूत को याद कर रोता रहता है यह बेजुबान, अभी हरियाणा में है एक्‍टर का डॉग फज


यह‍ भी पढ़ें: नवजोत सिद्धू की पत्‍नी का बड़ा बयान कहा- पंजाब में शिअद का साथ छोड़े तो लौट सकते हैं भाजपा में


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.