Move to Jagran APP

MLA गौतम के वायरल वीडियो का मामला गर्माया, JJP का नोटिस मिला तो स्‍पीकर के पास पहुंचे

जजपा विधायक रामकुमार गौतम के वायरल वीडियो का मामला गर्माया गया है। जजपा द्वारा नोटिस जारी किए जाने के बाद गौतम पूरे प्रकरण को लेकर विधानसभा स्‍पीकर के पास पहुंच गए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 12:03 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 12:03 PM (IST)
MLA गौतम के वायरल वीडियो का मामला गर्माया, JJP का नोटिस मिला तो स्‍पीकर के पास पहुंचे
MLA गौतम के वायरल वीडियो का मामला गर्माया, JJP का नोटिस मिला तो स्‍पीकर के पास पहुंचे

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा विधानसभा में जननायक जनता पार्टी (जजपा) के विधायक रामकुमार गौतम का वीडियो बनाकर वायरल किए जाने का मामला गर्मा गया है। मामला विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता के पास पहुंच गया है। गौतम ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात कर वीडियो बनाने और फिर वायरल करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। गुप्ता शिकायत पर आज अगली कार्रवाई कर सकते हैं। गौतम का यह वीडियो जजपा के संयोजक और उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला के बारे में है।

loksabha election banner

दुष्‍यंत चौटाला के बारे में विवादास्पद वीडियो को बनाने व वायरल करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग

हरियाणा विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान विधायक दीर्घा में बैठे जजपा विधायक रामकुमार गौतम का विवादास्पद वीडियो वायरल हुआ था। बताया जाता है कि इस वीडियो में वह उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का न केवल मजाक उड़ा रहे हैं, बल्कि उनके द्वारा दस विभागों की जिम्मेदारी संभाले जाने को लेकर कटाक्ष करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद जजपा ने इसे अनुशासनहीनता करार देते हुए विधायक को कारण बताओ नोटिस थमा दिया।

विधायक गौतम ने अभी पार्टी के नोटिस का तो जवाब नहीं दिया है, लेकिन वीडियो वायरल करने के मामले में अपना पक्ष मजबूत करने के लिए स्पीकर के दरबार में पहुंच गए। उन्होंने नोटिस मिलने के बाद रविवार को बयान दिया था कि वह वीडियो वायरल करने वाले के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। वहीं, विधानसभा में विधायक दीर्घा के भीतर वीडियो बनाकर वायरल किए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है।

इस पूरे प्रकरण में विधानसभा परिसर की सुरक्षा भी सवालों के घेरे में है। जिस जगह यह वीडियो बनाया गया, वहां सामान्य तौर पर विधायक और मंत्री उस समय बैठते हैं, जब विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होती है या फिर कार्यवाही के दौरान उनकी किसी मुद्दे पर चर्चा नहीं होती है। गौतम का जब वीडियो बनाकर वायरल किया गया तो उस समय कई विधायक और मंत्री वहां मौजूद थे। इस कार्यालय के बाहर न केवल विधानसभा स्टाफ तैनात होता है, बल्कि सादी वर्दी में पुलिस कर्मी भी तैनात रहते हैं। ऐसे में वीडियो बनाकर वायरल किए जाने के मामले में विधानसभा की सुरक्षा भी सवालों के घेरे में है।

पत्र मिला, लेकिन पढ़ नहीं सका : स्पीकर

'' जजपा विधायक रामकुमार गौतम विधानसभा में मेरे पास आए थे। उन्होंने मुझे एक पत्र दिया है, लेकिन पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों की व्यस्तता के चलते मैं इसे पढ़ नहीं सका। पत्र पढ़कर ही इस मामले में अगली कार्रवाई की जाएगी।

                                                                                    - ज्ञानचंद गुप्ता, स्पीकर विधासभा, हरियाणा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: सरस्‍वती तीर्थस्‍थल: यहां पिंडदान का खास महत्‍व, पितरों को मिलता है मोक्ष, जानें क्‍या हैं मान्‍यताएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.