Move to Jagran APP

सामूहिक दुष्कर्म के कारण नाबालिग लड़की हुई गर्भवती, हाईकोर्ट ने की जांच रिपोर्ट तलब

दो युवकों ने नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके कारण वह गर्भवती हो गई। परिजनों ने अब उसके गर्भपात के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 04 Jan 2018 05:48 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jan 2018 08:32 PM (IST)
सामूहिक दुष्कर्म के कारण नाबालिग लड़की हुई गर्भवती, हाईकोर्ट ने की जांच रिपोर्ट तलब
सामूहिक दुष्कर्म के कारण नाबालिग लड़की हुई गर्भवती, हाईकोर्ट ने की जांच रिपोर्ट तलब

जेएनएन, चंडीगढ़। नूंह के पुन्हाना एक महिला ने बहाने से पड़ोस में रहने वाली नाबालिग लड़की को अपने घर बुलाया। वहां दो युवकों ने उसे हवस का शिकार बनाया। इसके कारण वह गर्भवती हो गई। लड़की के परिजनों ने अब गर्भपात के लिए पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। इस पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने सरकार से इस मामले में पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई पर स्टेटस रिपोर्ट तलब की है।  इसके साथ ही कोर्ट ने मेवात की महिला थाने की एसएचओ को निर्देश दिया कि वो एक हलफनामा देकर इस मामले की जांच पर जवाब दे।

loksabha election banner

पीड़िता की तरफ से हाई कोर्ट में याचिका दायर कर बताया कि पुलिस ने 9 नवंबर को दो आरोपियों के खिलाफ  मामला दर्ज किया था, लेकिन जांच के नाम पर पुलिस कुछ नही कर रही। पुलिस इस मामले में आरोपियों के प्रभाव के चलते केवल खाना पुर्ति कर रही है। वीरवार को हाई कोर्ट की  वेकेशन बेंच के जस्टिस अरविंद सांगवान  हरियाणा सरकार व डीजीपी 30 जनवरी के लिए नोटिस जारी कर इस मामले में स्टेटस रिपोर्ट भी देने को कहा हैं।

गर्भपात पर मेडिकल बोर्ड बनाने का दिया था आदेश

हाई कोर्ट ने मंगलवार को पीड़िता की एक अन्य  याचिका का निपटारा करते हुए हरियाणा सरकार को गर्भपात पर निर्णय लेने के लिए मेडिकल बोर्ड बनाने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ेंः दहेज में कार नहीं मिली तो पत्नी का बना लिया अश्लील एमएमएस

ये था मामला

पीडि़ता को पड़ोस की महिला एक महिला ने काम के  बहाने से 7 जुलाई को अपने घर बुलाया, जहां दो युवकों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। उन लोगों ने धमकी दी कि किसी को कुछ बताया उसे और उसके परिवार को मार दिया जाएगा। जब लड़की की तबीयत खराब हुई तो मेडिकल जांच कराई गई।

पता चला कि वह गर्भवती है। इसके बाद उन्होने 9 नवंबर को पुलिस में शिकायत दी। उस समय लड़की का गर्भ 16 सप्ताह का हो गया था। इसके बाद याची ने गर्भपात के लिए एचएचकेएम कॉलेज नूंह में आवेदन किया। लंबे इंतजार के बावजूद अथॉरिटी ने गर्भपात पर निर्णय नहीं लिया, जिस कारण गर्भ की अवधि बढ़ती चली गई।

यह भी पढ़ेंः नशा सुंघाकर पढ़ने जा रही बच्ची को उठा ले गई महिला, फिर एेसे छूटी चंगुल से


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.