मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जेएनएन, चंडीगढ़। बजट सत्र में सदन में राजनीति के कई रंग देखने को मिल रहे हैं। केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मुलाकात जहां राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय रही, वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल और विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला की पूरी सरगर्मी के साथ हाथ मिलाते फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई।

विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने सम्मान स्वरूप अपने पांव छूने की कोशिश कर रहे दुष्यंत चौटाला समर्थक विधायक अनूप धानक के कंधे पर हाथ रखकर कई नए सवाल खड़े कर दिए तो साथ ही पिरथी नंबरदार के साथ काफी देर तक मंत्रणा की।

सदन में देरी से पहुंचे अभय चौटाला और भाभी नैना चौटाला के बीच राम-राम तक नहीं हुई। केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह ने औपचारिक बातचीत के दौरान स्वीकार किया कि उनके आइएएस बेटे बृजेंद्र सिंह के जल्द राजनीति में आने की संभावना है। वह वीआरएस ले सकते हैैं। बृजेंद्र सिंह सोनीपत अथवा रोहतक से भाजपा के लोकसभा टिकट के दावेदार हैैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल और अभय सिंह चौटाला देरी से सदन में पहुंचे। प्रश्नकाल के दौरान एक समय ऐसा भी आया, जब मनोहर व अभय के साथ-साथ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा भी सदन में नहीं थे। बजट अभिभाषण पर चर्चा के दौरान अफसरों की गैलरी पूरी तरह से खाली थी और एक समय 46 विधायक सदन में नहीं थे।

चौटाला साहब, भाजपा तो गंगा है, न जाने कब डुबकी लगानी पड़ जाए

  • अभय चौटाला जब भाजपा पर हमलावर थे तो रामबिलास शर्मा ने मोर्चा संभालते हुए कहा कि आपके पिता ओमप्रकाश चौटाला भाजपा के प्रति खासे नरम हैैं। भाजपा तो गंगा है। न जाने कब किसको इसमें डुबकी लगानी पड़ जाए। इसलिए आप हलका हाथ रखिए।
  • स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सदन में भूपेंद्र हुड्डा व रघुबीर कादियान की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप लोगों ने कांग्र्रेस के बड़े नेता रणदीप सुरजेवाला को ठिकाने क्यों लगाया।
  • भाजपा विधायक डा. पवन सैनी ने जब यह कहा कि हमारी सरकार ने श्मशान घाट की दशा भी सुधार दी तो साथ बैठे विधायक नरेश कौशिक ने चुटकी ली कि ऐसे शानदार बन गए कि उन्हें देखकर मरने को जी करता है।
  • सदन में जब बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान पर चर्चा चल रही थी तब इनेलो के नसीम अहमद ने चुटकी ली कि इस अभियान में कुंवारे सीएम मनोहर लाल और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का भला क्या योगदान है।
  • जींद में रणदीप सुरजेवाला की हार पर शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास ने हुड्डा की चुटकी लेते हुए कहा कि आपका कांटा निकल गया, लेकिन हुड्डा ने लगे हाथ पटलवार किया कि पंडित जी आपका कांटा तो फंसा ही हुआ है अभी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप