जेएनएन, चंडीगढ़। बहुचर्चित मानेसर जमीन घोटाले में सीबीआइ कोर्ट से जमानत मिलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा के मनोहरलाल सरकार पर जमकर बरसे। उन्‍होंने भाजपा सरकार के शासनकाल के घोटाले गिनाए और ताबड़तोड़ हमले किए। करीब ढाई महीने बाद आठ विधायकों के साथ चंडीगढ़ पहुंचे हुड्डा ने कानून व्यवस्था से लेकर खेल नीति, फसल खरीद और सैनिकों के मुद्दे उठाए। सेना के जवान, खिलाडिय़ों और किसानों को हरियाणा की पहचान बताते हुए उन्‍होंने कहा कि आज इन तीनों का खुलेआम अपमान हो रहा है।  

कहा, राजनीतिक द्वेष से केस दर्ज करा रही भाजपा, कानूनी लड़ाई कोर्ट तो राजनीतिक लड़ाई सड़कों पर लड़ेंगे

चंडीगढ में हरियाणा एमएलए हॉस्टल में मंगलवार को पत्रकारों से रू-ब-रू हुड्डा ने कहा, भाजपा की सरकार राजनीतिक द्वेष से फर्जी मुकदमे दर्ज करा रही है। लेकिन, उन्हें पता होना चाहिए कि मैं स्वतंत्रता सेनानी परिवार में पैदा हुआ और लिखित संविधान पर मेरे पिताजी के भी दस्तखत हैं। मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और जल्द ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। हम कानूनी लड़ाई कोर्ट में और राजनीतिक लड़ाई सड़कों पर लड़ेंगे।

मनोहरलाल सरकार पर जमकर बरसे पूर्व सीएम, घोटाले गिनाकर घेरा

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं द्वारा अभिनंदन समारोह का बहिष्कार करने की तरफदारी करते हुए कहा कि यह दिखावे और बहकावे की सरकार है। साढ़े तीन साल में किसी खिलाड़ी को नौकरी नहीं दी और स्टेडियमों पर भी ध्यान नहीं दिया। अगर खिलाडिय़ों को बुनियादी सुविधाएं मिलतीं तो हमारे पदकों की संख्या एक तिहाई की बजाय आधे से अधिक होती। इसके उलट सरकार ने झूठी उपलब्धियों के प्रचार पर 3.75 अरब रुपये खर्च कर दिए। ग्रामीणों को बिजली-पानी तक नसीब नहीं।

इस अवसर पर विधायक कुलदीप शर्मा, करण सिंह दलाल, जयतीर्थ दहिया, कृष्णमूर्ति हुड्डा, रघुवीर कादियान सहित अन्य विधायक और कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद थे।

------

जनक्रांति का दूसरा चरण पानीपत से

पैर में फ्रेक्चर के कारण जनक्रांति यात्रा स्थगित करने को मजबूर हुए हुड््डा 3 जून को फिर से पानीपत से रथ पर सवार होंगे। इसके बाद हर महीने दो या तीन जिलों के सभी हलकों के बड़े गांवों में जाकर दरबार लगाएंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाला के विभिन्न जिलों में रोड-शो पर चुटकी लेते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि वह अपने लिए अगला विधानसभा चुनाव लडऩे का ठिकाना ढूंढ़ रहे हैं। होटलों से खाना मंगाकर अनुसूचित जाति के लोगों के घर खाकर ढोंग किया जा रहा है।

----

साढ़े तीन साल के घोटाले गिनाए

वर्तमान भाजपा सरकार में हुए घोटाले गिनाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि मीटर खरीद घोटाला, धान खरीद घोटाला, खनन घोटाला, दाल घोटाला, दवा घोटाला, ओवरलोडिंग सहित अन्य घोटालों की फेहरिस्त लंबी है जिन्हें दबा दिया गया। ताजा घोटाला सरकारी नौकरियों में भर्ती का है जिसमें खुलेआम रेट तय कर योग्य उम्मीदवारों को दरकिनार कर दिया गया। इसके बावजूद कर्मचारी चयन आयोग को सरकार ने क्लीन चिट दे दी। पूरे मामले की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज से कराई जानी चाहिए।

एसवाईएल पर इनेलो के गिरफ्तारी आंदोलन पर कटाक्ष करते हुए हुड्डा ने कहा कि इनेलो और भाजपा दोनों मिलकर लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं। हरियाणा में एसवाईएल का पानी नहीं आने के लिए यही दोनों दल जिम्मेदार हैं।

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस